अपराध के खबरें

रोजगार मेला में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा गया ख्याल, बेफिक्र रहे लोग



आलोक वर्मा
नवादा : गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर बीच बाजार स्थित आंचल जीविका संकुल में बुधवार को रोजगार मेला का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड के विभिन्न जगह से आये बेरोजगार से रोजगार के लिए रोजगार प्रबंधक के द्वारा फार्म जमा लिया गया । फार्म जमा लेते समय सोशल डिस्टेंस का खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। रोजगार के चक्कर में लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करना भुल गए। जबकि सरकार और उच्च पदाधिकारी द्वारा कोरोनावायरस को बढ़ते संक्रमण को देख सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाना जरूरी कर दिया। वहीं प्रखंड जीविका कार्यलय  के द्वारा लगाए गये रोजगार मेला में सोशल डिस्टेंस पालन करना जरूरी नहीं समझा। बताया जाता है कि रोजगार मेला में अधिक भीड़ रहने से कुछ जानकार युवक युवतियों कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के डर से वापस लौट गए। जिससे लोगों में सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। 
रोजगार प्रबंधक दिलीप कुमार ने बताया कि जीविका के तहत बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए रोजगार मेला लगाया गया। सभी लोगों का आवेदन फॉर्म जमा लिया गया लोगों को सोशल डिस्टेंस के लेकर मना करने पर भी नहीं मान रहे थे। पहले कुछ समय तक लोग सोशल डिस्टेंस का पालन किया बाद में लोग भीड़ लगा दिया बार-बार लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन लोग नहीं मान रहे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को गोविंदपुर प्रखंड में 21 लोगों को कोरोना पुष्टि हुई । जिससे प्रखंड क्षेत्र में दहशत हो गई । वहीं जीविका द्वारा लगाए गए रोजगार मेला में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया जो लोगो में चिंता का विषय बना हुआ है।
मौके पर जीविका बीपीएम सुधांशु तेज गौरव, रोजगार प्रबंधक दिलीप कुमार तथा जीविका सीसी आदि मौजूद थे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live