अपराध के खबरें

बिहार बोर्ड : इंटरमीडिएट में प्रवेश के लिए आज से भरें ऑनलाइन फॉर्म, जानें अंतिम तिथि व पूरी प्रक्रिया

संवाद

मिथिला हिन्दी न्यूज :-बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म आज से मिलेगा।पहले ये फॉर्म 01 जुलाई से ही मिलने वाला था, लेकिन कुछ कारणों से इसकी तिथि आगे बढ़ा दी गई थी। इंटर में एडमिशन के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी। एडमिशन से संबंधित प्रॉस्पेक्ट्स बोर्ड ने जारी कर दिया है। अगर आप एडमिशन लेना चाहते हैं तो एडमिशन फॉर्म भरने से पहले प्रॉस्पेक्ट्स डाउनलोड करके ध्यान से पढ़ लें, इससे आपको आवेदन करने में मदद मिलेगी।

बिहार बोर्ड इंटर में एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (OFSS) के माध्यम से आयोजित करायी जाएगी। बता दें कि यह बिहार का सेंट्रलाइज्‍ड एडमीशन पोर्टल है, जिसके माध्यम से इंटरमीडिएट और डिग्री कोर्स में एडमिशन दिया जाता है।

ofssbihar.in.इस वेबसाइट से डाउनलोड करें एप्लीकेशन
ऑनलाइन आवेदन करते समय मैट्रिक परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स को मात्र अपना रॉल नंबर एवं रॉल कोड, जन्म तिथि एवं जिस वर्ष उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा पास की है, केवल वही भरना होगा. उनका डाटा पहले से ही समिति द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर के डाटाबेस में है. अन्य बोर्ड के स्टूडेंट को ऑनलाइन फॉर्म में पूरी जानकारी भरनी होगी. परेशानी होने पर बोर्ड के हेल्प डेस्क नंबर 0612-2230009 से संपर्क कर सकते हैं.
इंटर में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स अपने निकट के किसी वसुधा केंद्र, डीआरसीसी अथवा इंटरनेट कैफे एवं अपने मोबाइल पर इससे संबंधित मोबाइल एप डाउनलोड कर या घर में कंप्यूटर से फॉर्म भर सकते हैं. ऑनलाइन एडमिशन के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करते समय, न्यूनतम 10 अधिकतम 20 शिक्षण संस्थानों का चयन कर सकते हैं
बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन आवश्यक दस्तावेज़
मैट्रिक मार्कशीट
माइग्रेशन सर्टिफिकेट
मैट्रिक रोल नंबर
रोल कोड
आपका पूरा नाम
मोबाइल नंबर
ईमेल आईडी
पासपोर्ट साइज फोटो
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live