ऑनलाइन नामांकन पर वेबिनार बैठक आयोजित - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

ऑनलाइन नामांकन पर वेबिनार बैठक आयोजित

Share This
अमित कुमार यादव 

मिथिला हिन्दी न्यूज शाहपुर पटोरी:अनुमण्डल क्षेत्र के जी एम आर डी कॉलेज, मोहनपुर के तत्वावधान में वर्तमान सत्र से ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। रविवार को ऑनलाइन नामांकन और प्रक्रिया पर आयोजित वेबीनार बैठक की अध्यक्षता और संचालन करते हुए प्रधानाचार्य डॉ घनश्याम राय ने कहा कि मोहनपुर कॉलेज के बगल में स्थित ई-किसान भवन में चार दिन पूर्व कोरोना जांच में स्थानीय थाना के कई सिपाही कोरोना पोजिटिव संक्रमित पाए गए। अगल-बगल के ईलाकों में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इसीलिए महाविद्यालय प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। 
           वेबीनार को संबोधित करते हुए तकनीकी विशेषज्ञ प्रदीप कुमार ने ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया को बताते हुए कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(उच्चतर माध्यमिक) या विश्वविद्यालय द्वारा चयनित सभी अभ्यर्थी अपने-अपने घर से मोबाइल से भी नामांकन ले सकते हैं। यह प्रक्रिया इतना आसान है कि किसी भी छात्र/ छात्रा को साइबर कैफे या अन्यत्र जाने की जरूरत नहीं है। महाविद्यालय के बेवसाइटस पर क्लिक करेंगे, नामांकन प्रक्रिया का पोर्टल खुलेगा, परत दर परत मांगी गयी सूचना डालते जाएंगे। सभी कॉलम भरने के बाद समिट करेंगे। 
     कहा कि कोई भी अभ्यर्थी गलत सूचना डालते हैं,तो जांचोपरांत गलत पाए जाने पर नामांकन रद्द करने के साथ-साथ एफआईआर दर्ज की जाएगी।
      वेबीनार में आर बी एस कॉलेज, अंदौर के प्रधानाचार्य डॉ इंदु शेखर सिंह, जे एन कॉलेज, नेहरा के प्रधानाचार्य डॉ अमरनाथ प्रसाद, डी बी कॉलेज,जयनगर के प्रधानाचार्य डॉ नंद कुमार, सी एम बी कॉलेज, घोंघरडीहा के डॉ हरिश्चन्द्र राय ने भी सवाल पूछे और अपने-अपने महाविद्यालयों में ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए तकनीकी विशेषज्ञ से समय मांगा। उन्होंने कहा कि जीएमआर डी कॉलेज का सेटअप अंतिम प्रक्रिया में है,इसीलिए यहां इसी सत्र से शीघ्र शुरू हो जाएगा। 
 महाविद्यालय के शिक्षक प्रोफेसर रामागर प्रसाद, परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर दिनेश प्रसाद, डॉ सूर्य प्रताप, डॉ संजीत लाल, डॉ अनिल कुमार कर्ण, डॉ उदय कुमार, डॉ अफशॉन बानो, प्रयोगशाला प्रदर्शक दिनानाथ साहु, प्रभारी प्रधानसहायक सह लेखापाल युगल किशोर राय आदि उपस्थित थे।
महाविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष छत्रधारी कुमार, उपाध्यक्ष अंशु कुमार, महासचिव रणधीर कुमार, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि साजन कुमार सिंह, पूर्व कोषाध्यक्ष निखिल कुमार, ब्रजेश कुमार, संजय कुमार, राकेश कुमार यशवंत कुमार, उदय कुमार झा आदि उपस्थित थे।
         छात्रसंघ के अध्यक्ष छत्रधारी कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बड़े हीं गर्व की बात है कि हमारे कार्यकाल में एक रिमोट और ग्रामीण क्षेत्र के महाविद्यालय में कोरोना महामारी से बचाव के लिए ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने सभी उपस्थित प्रधानाचार्यों, तकनीक विशेषज्ञों, शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मचारियों के साथ साथ छात्रसंघ के पदाधिकारियों और छात्र/छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages