अभिनेत्री अमीषा पटेल ने बिहार में लॉन्च किया नोशन का फ्लेवर्ड मखाना - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

अभिनेत्री अमीषा पटेल ने बिहार में लॉन्च किया नोशन का फ्लेवर्ड मखाना

Share This
अनूप नारायण सिंह 



मिथिला हिन्दी न्यूज पटना : देश - विदेश में मखाना उत्पादों की बढ़ती हुई मांग और लोगों में इसके प्रति बढ़ते लगाव को देखते हुए रविवार को नोशन ने पटना में अपने फ्लेवर्ड मखाना को लॉन्च किया। गाँधी मैदान स्थित होटल मौर्या में आयोजित इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल ने नोशन के इस ब्रांड मखाना को लॉन्च किया।
लॉन्चिंग समारोह में उपस्थित नोशन के निदेशक आशुतोष ठाकुर ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए बताया कि नोशन के इस उत्पाद में ग्राहकों को स्वाद के साथ पोषण भी मिलेगा। नोशन का यह फ्लेवर्ड मखाना स्वास्थ्य के लिए बिलकुल भी हानिकारक नहीं है। बिहार का मखाना विश्व के लोगों को कोरोना से लड़ने की ताकत दे रहा है। इस सूखे मेवे में हर वह जरूरी विटामिन है जो किसी व्यक्ति को कोरोना से लड़ने की ताकत देता है। वैज्ञानिकों का मानना है कि इम्युनिटी बढ़ाने में भी यह सहायक है। इसके साथ इसमें दिल के मरीजों को राहत देने वाले तत्व भी होते हैं।
वहीँ अभिनेत्री अमीषा पटेल ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज नोशन मखाना से जुड़कर मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं नोशन को अपनी शुभकामनाएं देती हूँ और वो लोगों को स्वथ्य रखने कि दिशा में ऐसे ही काम करता रहे ऐसी कामना करती हूँ। अमीषा ने कहा कि बिहार का मखाना विश्वप्रसिद्ध है और स्वास्थ्य के लिए लाभदायक भी है। नोशन के इस पहल से लोगों का मखाना उत्पादन के प्रति और भी आकर्षण बढ़ेगा।
नोशन के निदेशक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि नोशन मखाना में तीन फ्लेवर्स उपलब्ध हैं जिसमें स्वीट ट्रीट, नॉटी नट्स एवं चटपटी वारी शामिल है। 15, 30 और 50 रूपए में नोशन के यह फ्लेवर्ड मखाना ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। साथ ही नोशन ने मखाना खीर का भी पैकेट लॉन्च किया जिसकी कीमत मात्र 99 रूपए रखी गई है।
नोशन के निदेशक संजय मिश्रा ने कहा कि मखाना की खेती को उन्नत एवं ब्रांड बनाने की दिशा में केंद्र एवं राज्य सरकार भी अच्छा काम कर रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा मखाना को ब्रांड बनाने की घोषणा से किसानों और व्यापरियों में उत्साह है। उन्होंने बताया कि विश्व का 85 प्रतिशत मखाना उत्पादन बिहार में होता है। इसीलिए हमलोगों ने बिहार से अपने ब्रांड को शुरू कर अंतराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने कि पहल की है। इससे राज्य के किसानों को बड़े स्तर पर रोजगार भी मिलेगा।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages