बड़ी खबर : जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं, तब तक नहीं खुलेंगे स्कूल - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बड़ी खबर : जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं, तब तक नहीं खुलेंगे स्कूल

Share This
रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- दुनिया भर में  लॉकडाउन, अनलॉक, सामाजिक दूरी और मास्क ,यही रहा पूरा साल नकाब लगा रहा! अब हर भारतीयों को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है।

लेकिन इस घातक वायरस को बैग में लाने का कोई तरीका नहीं है। कार्यालय कचहरी पार्क, सिनेमा हॉल से खोला गया! सार्वजनिक परिवहन चल रहा है! राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने ऐसी जहरीली स्थिति में बड़ा फैसला लिया! 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली के सभी स्कूल तब तक बंद रहेंगे जब तक कि कोरोना वायरस का टीका बाजार में नहीं आ जाता। 

"जब तक हमें मारक नहीं मिलेगा, दिल्ली के स्कूल बंद रहेंगे"! मनीष सिसोदिया ने कहा।

उल्लेखनीय है कि मार्च में कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत के बाद से भारत में शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

एक तरफ, कोरोना का डर, दूसरी तरफ, माताओं को अपने बच्चों के भविष्य के बारे में चिंतित हैं।

दिल्ली सरकार ने स्कूल को तब तक बंद रखने का फैसला किया है जब तक कि कोरोना एंटीडोट नहीं निकलता।

इस पर अभिभावकों से चर्चा भी की गई। अधिकांश अभिभावकों ने सुझाव दिया है कि स्कूल खोलना छात्रों की सुरक्षा के लिए स्वीकार्य नहीं होगा। कहा शिक्षा मंत्री सिसोदिया।

एक साक्षात्कार में, शिक्षा मंत्री ने कहा, "माता-पिता के बीच भय तब से अधिक चल रहा है जब से उन्होंने एक स्कूल खोलने के बारे में सोचना शुरू किया। वे चिंतित हैं कि बच्चों को स्कूल भेजना कितना सुरक्षित है।"

उन्होंने कहा, "सभी जगहों पर जहां स्कूल फिर से खुल गए हैं, वहां छात्रों के बीच संक्रमण की दर बढ़ गई है। इसलिए, दिल्ली के स्कूल अगली सूचना तक बंद रहेंगे।"

वैसे, इस समय संक्रमण नहीं बढ़ रहा है! सर्दियों की शुरुआत के साथ, भारत में कुछ राज्य अपनी चिंताओं को बढ़ा रहे हैं! 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अनलॉक चरण की शुरुआत के बाद, 21 सितंबर से नौवीं-बारहवीं कक्षा तक स्कूल खोलने के बारे में प्रारंभिक सोच शुरू हुई। बेशक, राज्य ने इस सौदे को भी सील कर दिया। हालाँकि, दिल्ली सरकार सेरी के फैसले के खिलाफ है! 

इस बार फैसला कायम था! सरकार ने बताया कि जब तक टीकाकरण नहीं होगा तब तक स्कूल नहीं खुलेंगे। छात्रों के जीवन को खतरे में नहीं डाला जा सकता है। 

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages