अपराध के खबरें

रामविशनपुर पैक्स में सरकारी दर पर धान की हुई खरीद

संजीव कुमार 


प्रखंड क्षेत्र के रामविशनपुर पंचायत में बुधवार को पैक्स का शुभारंभ बीडीओ सुभाष कुमार और सीओ प्रीति कुमारी ने किया। जहां किसानों ने अपने धान की बिक्री सरकारी तय दर पर की।
प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी नंदलाल राम ने बताया कि पैक्स पर किसानों से धान की खरीद शुरू कर दी गई है। वहीं कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन उपस्थित सदस्यों से कराया जा रहा है। 
वहीं मौके पर अध्यक्ष हरि प्रसाद दास ने किसानों को पैक्स में आकर अपनी फसल बिक्री करने को कहा।इधर, रामविशनपुर पैक्स पर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के द्वारा किसानों का खाता खोला गया। वही पैक्स प्रबंधक रंजीत कुमार दास के द्वारा फूल माला साल से वीडियो सुभाष कुमार सीओ प्रीति कुमारी सहकारिता पदाधिकारी को सम्मानित किया गयाअध्यक्ष श्री हरि प्रसाद दास द्वारा बीडीओ श्री सुभाष कुमार को एवं बी सी ओ नंदलाल राम को वही प्रीती कुमारी को पैक्स के प्रबंध समिति सदस्य शालू कुमारी दास ने फूल मला साल से स्वागत किया , वही प्रबंधक रंजीत कुमार दास द्वार लोगो को बताया जा रहा था की राम बिशनपुर पैक्स में छोटे किसान को प्राथमिकता के आधार पर धान खरीद की जाएगी एवं प्रार्थिमकता के आधार पर छोटे किसान को भुगतान भी की जाएगी ।
इधर, पैक्स के खुलने से किसानों ने राहत की सांस ली। अरुण मंडल, जागेश्वर मंडल, दीना दास, लाल यादव, छेदी मंडल, रामनाथ यादव , पवन यादव, भुगेश मंडल ने पैक्स खुलने पर खुशी जाहिर की। कहा कि पैक्स नहीं खुलने से लोगों को निजी दुकानों में धान की बिक्री करनी पड़ रही थी। जिस कारण उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा था। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live