अपराध के खबरें

बड़ी खबर : Google ने नए नियम पेश किए हैं जो 2021 में जीमेल खातों को बंद कर देंगे पढें पूरी खबर

रोहित कुमार सोनू 

गूगल ने 2021 में कई नए नियम लेकर आया है। उपयोगकर्ता अगले वर्ष Google से कई नए नियमों का सामना कर रहे हैं।

इसमें Google फ़ोटो पर मुफ्त फ़ोटो का लाभ लेना शामिल है, साथ ही निष्क्रिय खातों को बंद करना भी शामिल है।नई नीति के तहत, दो साल से अधिक समय से निष्क्रिय पड़े खातों को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा।

यह नियम 1 जून, 2021 से प्रभावी होने जा रहा है। हालाँकि, ये खाते तुरंत बंद नहीं होंगे। Google अधिकारियों की ओर से खाता स्वामी को एक ई-मेल चेतावनी संदेश भेजेगा।

गूगल के मुताबिक, यूजर्स अब फ्री में गूगल फोटोज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

जिन खाताधारकों ने 2 साल से ज्यादा समय से जीमेल, गूगल ड्राइव, डॉक्यूमेंट्स, शीट्स, स्लाइड्स, ड्रॉइंग, फॉर्म और जैमबोर्ड फाइल्स का इस्तेमाल नहीं किया है, उन्हें डिलीट कर दिया जाएगा।

दूसरी ओर, निष्क्रिय खाता धारकों को तकनीकी दिग्गज द्वारा अपने संपर्कों के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी विश्वसनीय संपर्कों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया गया है। यदि वह उपयोगकर्ता खाता 3 से 18 महीनों के लिए निष्क्रिय है।

लेकिन उपयोगकर्ताओं को पहले से ही चिंता करने की कोई बात नहीं है। डिलीट होने से बचने के लिए आप बस इतना ही कर सकते हैं कि अपने मोबाइल, लैपटॉप या डेस्कटॉप नेट से कनेक्ट करें और नियमित रूप से जीमेल पर लॉग इन करें। यदि संभव हो, तो सभी अनावश्यक मीडिया और फ़ाइलों को हटा दें।

फायदा आपका है! आपका खाता हल्का होगा, जगह बनाई जाएगी। दूसरी ओर, यह नियमित रूप से सक्रिय रहेगा। ऐसा करने से आपका अकाउंट डिलीट होने से बच जाएगा।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live