16 फरवरी राशिफल | ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि? - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

16 फरवरी राशिफल | ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

Share This
16/02/2021,मंगलवार।
माघ मास,शुक्ल पक्ष।
विक्रम संवत् 2077,
शक संवत् 1942,
उत्तरायण, दक्षिण गोल:,
शिशिर ऋतु, पूर्वे काल:,

पंचमी तिथि रा 04:45 तक,
उपरांत षष्ठी तिथि आरंभ।
रेवती नक्षत्र रा 08:21तक,
उपरांत अश्विनी नक्षत्र आरंभ।
चंद्रमा मीन राशि में रा 08:21 तक,उपरांत मेष राशि में।
सूर्योदय 06:26,सूर्यास्त 05:34 तक।
दिन का राहुकाल - दि07:48 से 09:13 तक,इसके बाद दि 01:25 से 02:49 तक।

आज के दिन - वसंतपंचमी,सरस्वती पूजन,तक्षक पूजा, पश्चिमाभिमुख हलप्रवाह:,पंचक (भदवा) समाप्ति:रा08:21 उ,
नोट - उपरोक्त्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।
पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज के दिन क्या कहता है?
1. मेष राशि – 
आज ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में आता नज़र आ रहा है। आज के दिन रिश्ते में आ रही समस्याओं और भ्रामक मुद्दों को आप हल कर सकते हैं।

2. वृषभ राशि – 
आज व्यावसायिक स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा, उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। प्रमोशन के योग के बीच अधिकारी आपकी कार्यशैली से प्रसन्न रहेंगे। आप परिश्रम द्वारा आर्थिक क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे। पार्टनर को खुश करने के लिए उपहार दें सकते हैं।

3. मिथुन राशि – 
पिछली समस्याओं का निवारण होने से स्वयं को तनावमुक्त महसूस करेंगे। आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को आज ना ही लें। मेहनत और परिश्रम के अनुरूप परिणाम कम ही हासिल होंगे।

4. कर्क राशि – 
आज व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। आज हर कार्य को पॉजिटिविटी के साथ करें। आज रिश्तें में खट्टास आ सकती है। नकारात्मक न सोचें और प्रेमी के साथ भविष्य का गठन करें। स्टूडेंट्स का मन आज पढ़ाई में लगेगा।

5. सिंह राशि – 
दिन बहुत लाभदायक नहीं है, इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहें। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे।

6. कन्या राशि –
आज कामकाज की जिज्ञासा बढ़ेगी। सुखवृद्धि और पारिवारिक उन्नति होगी। निद्रा के अभाव के साथ ही मानहानि होने की आशंका है। आर्थिक योजनाओं में धन का निवेश हो सकता है। पड़ोसियों से किसी बात पर मतभेद की संभावना के बीच भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है

7. तुला राशि – 
प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में ध्यान देंने से सफलता हासिल होने की पूरी संभावना है। ससुराल पक्ष के साथ संबंध और अधिक मजबूत होंगे। इस समय अपने व्यक्तिगत कार्यों के प्रति भी बहुत अधिक ध्यान देने की जरूरत है। विद्यार्थियों को मन मुताबिक किसी प्रोजेक्ट में सफलता न मिलने से उदासी रहेगी।

8. वृश्चिक राशि –
आज का दिन फायदेमंद रहेगा। धनलाभ के नए रास्ते खुलेंगे। परिवार में आज सभी के साथ मिलकर अच्छा समय बिताएंगे। दोपहर बाद का समय आप फैमिली के साथ बिजी रह सकते हैं। लवमेट आज अपने रिश्ते को लेकर थोड़ा-सा परेशान हो सकते है।

9. धनु राशि – 
ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। इस समय अपनी लव लाइफ के बारे में कोई भी बड़ा फैसला न लें।

10. मकर राशि –
आज आपको व्यापार-सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा, साथ ही आज का दिन आपके लिए सुखद समाचार ला सकता है। थोड़े प्रयत्न से आपको ज्यादा लाभ होगा। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। विवाद सुलझाने का सही समय है। ऑफिस में संभलकर रहें, मुद्दों पर स्पष्टता से समस्याएं सुलझेगी।

11. कुंभ राशि – 
अपनी आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। इस समय रुके हुए अधिकतर काम बन सकते हैं, इसलिए प्रयासरत रहें। अपनी पारिवारिक बातों को सार्वजनिक ना होने दें। इस समय फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

12. मीन राशि –
आज आपका ध्यान आध्यात्म की तरफ रहेगा। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके बिजनेस प्रोजेक्ट में निवेश कर सकता है। आज आपके रिश्ते की दूरियां नजदिकियों में बदल जाएगी। किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते है, जहां आपके मन को शांति मिलेगी।

यह ध्यान रहे कि उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाए अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरूरी होता है।
विशेष - ज्योतिष, हस्तलिखित जन्मकुंडली, वास्तु,यज्ञोपवित, विवाह, पूजा पाठ, माहा मृत्यंजय जाप एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठानों के लिए संपर्क कर सकते हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages