दूसरी लहर में अबतक 55 लोग हुए स्वस्थ्य - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दूसरी लहर में अबतक 55 लोग हुए स्वस्थ्य

Share This
- जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव प्रयास में जुटा

प्रिंस कुमार 

शिवहर। 23 अप्रैल
जिले में कोरोना की दूसरी लहर के बीच गुरुवार को खुशी की खबर आयी। जिले में पिछले 24 घंटे में 11 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है। दूसरी लहर में अबतक कुल 55 लोग स्वस्थ्य हुए है। वहीं वर्तमान में जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 334 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण का दर 0. 69% से बढ़कर 0.70% हो गयी है। जिले में अबतक कोरोना के कुल 1902 मामले आए है। इनमें दो की मौत हुई है। 1566 लोगों ने कोरोना को मात दी है। गुरुवार को जिले में एक बार फिर 53 नए मरीज मिले है। 
कोरोना से बचाव के लिए हर संभव प्रयास कर रहा प्रशासन
.जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव प्रयास में जुटा है। लेकिन आम जनता को भी जागरूक होना होगा। तभी संक्रमण की रफ्तार को रोकने में सफलता हासिल कर सकते हैं। सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। वहीं मास्क के उपयोग के साथ लोग दो गज की दूरी का पालन करें। सिविल सर्जन ने 20 से 30 आयुवर्ग के लोगों से एहतियात बरतने की अपील की। उन्होंने कहा हमारा फोकस मोबलाइजेशन, मोटिवेशन और वैक्सीनेशन पर है। इसके लिए गांव और वार्ड स्तर पर टीमें काम कर रही है। 

प्रवासी श्रमिकों पर नजर रखी जा रही

विभाग ने जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी गई है। खासकर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, केरल, महाराष्ट्र आदि राज्यों जहां कोरोना के केस अधिक बढ़ रहे हैं, इन राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है और जांच की जा रही है। जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कोरोना जांच केंद्र खोले गए हैं। प्रत्येक जांच स्थल विशेषकर एंट्री पॉइंट पर पुलिस बल की तैनाती की गई है । सिविल सर्जन डॉक्टर आरपी सिंह ने बताया कि, सरकार और डीएम के निर्देश के आलोक में प्रवासी श्रमिकों पर खास नजर रखी जा रही है। इन प्रवासियों को जांच कराने के बाद ही उन्हें घर भेजा जाएगा। 

प्रशिक्षण के बाद ली जाएगी सेवा

मई के पहले सप्ताह से शुरू होने वाले टीकाकरण कार्यक्रम में बड़ी आबादी को टीका दिया जाना है। जिसमें जनसहभागिता की आवश्यकता है। ऐसे में वैसे लोग जो मानव सेवा के उद्देश्य से प्रशासनिक तंत्र के साथ जुड़कर अपनी स्वैच्छिक सेवा देना चाहते है, उन्हें सहभागी बनाने के लिए जिला प्रशासन ने आमंत्रित किया है। जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने आदेश दिया है कि वैसे इच्छुक लोगों को सर्वप्रथम पंजीकृत किया जाएगा। इसके बाद उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा और फिर उनकी सेवा ली जाएगी। 

इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर 
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages