कोरोना की आधी लड़ाई वैक्सीन से, आधी मास्क और शारीरिक दूरी से है जीतना - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कोरोना की आधी लड़ाई वैक्सीन से, आधी मास्क और शारीरिक दूरी से है जीतना

Share This
- टीका उत्सव का हिस्सा बनने की अपील 
- स्वदेशी टीका के प्रति जताया विश्वास

प्रिंस कुमार 
मुजफ्फरपुर, 12 अप्रैल
कुछ लोग ऐसे हैं जो दूर होते हुए भी अपने वतन की हर जानकारी रखते हैं। उसके प्रति चिंता जाहिर करते हैं। इसका एक मात्र कारण उनका अपने मिट्टी के साथ जुड़ाव है। कुछ ऐसा ही मुशहरी, मुजफ्फरपुर के दीपक ठाकुर के साथ भी है। ओमान के सोहर में वह बलाबेल ग्रुप ऑफ कंपनीज चलाते हैं। जो विभिन्न सेक्टरों में कार्य करती है। दीपक अभी ओमान में हैं पर भारत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के प्रति एक वीडियो भेजकर चिंता जतायी है। वीडियो में उन्होंने लोगों को कोरोना से बचने के लिए संदेश तो दिया ही है साथ हीं 45 से ऊपर के लोगों को टीकाकरण के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। 

हमसब मिल कर निभाएं जिम्मेदारी 
दीपक कहते हैं पिछले साल हमने कोविड को मिलकर मात दी थी। एक साल बाद यह फिर से लोगों को तेजी से संक्रमित कर रहा है। ऐसे में हम सभी को फिर से वहीं सावधानियां बरतनी होगी, जो हमने पिछले साल बरती थी, मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। बहुत जरुरी हो तभी बाहर जाएं। एक -दूसरे को भी कोरोना के नियमों के पालन करने के लिए प्रेरित करें। 
टीका उत्सव का बनें हिस्सा 
दीपक ठाकुर ने भारत में बनी वैक्सीन के प्रति विश्वास जताते हुए कहा कि भारत में बनी वैक्सीन बहुत बेहतरीन है। विभिन्न चरणों में गुजरते हुए अभी यह 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को दी जा रही है। विश्व के प्रति सहिष्णुता और दया का भाव दिखाते हुए हमने इसे विभिन्न देशों में भी भेजा है। अभी टीका उत्सव मनाया जा रहा है। जिसका हिस्सा बन कर टीकाकरण को सफल बनाना है। टीका से हम, परिवार , राज्य और देश सुरक्षित रह सकते हैं। हम यह कह सकते है कि टीका का निर्माण कर हमने कोरोना से आधी लड़ाई तो जीत ली है आधी लड़ाई हमें मास्क और शारीरिक दूरी का पालन कर जीतना होगा। देशवासियों के साथ जिले वासियों से भी अपील है कि टीकाकरण अवश्य कराएं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages