अपराध के खबरें

ज़िफ़्फ़ीहैल्थ, जो की नीति आयोग और आयुष्मान भारत द्वारा सम्मानित हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है, के आज मोकामा स्टेशन रोड, ई-क्लिनिक का उदघाटन

अनूप नारायण सिंह 

ललन सिंह जोकि जदयू के वरिष्‍ट नेता एवं सक्रिय समाज-सेवी हैं, ने उद्घाटन के दौरान जिफ्फीहेल्थ के इस कदम के काफी सराहना की। उन्होंने काफ़ी खुशी जहीर करते हुए कहा कि जिफ्फीहेल्थ के इस आईओटी इंटीग्रेटेड हेल्थ कियोस्क के मध्यम से पेशेंट को मोकामा से ही दिल्ली, मुंबई, पुणे जैसे बड़े महानगरों के डाक्टरों के अतिरिक्त पटना के प्रसिद्ध अस्पताल, जैसे पारस, रुबन के डाक्टरों से भी चिकित्सा सलाह मिल पायेगी।

ज़िफ़ीहेल्थ के आईओटी इंटीग्रेटेड ई-क्लिनिक के गुणवत्ता और प्रमाणिकता कई गुना इस बात से बढ़ जाती है कि ये नीति आयोग के कॉफ़ी टेबल मैगज़ीन में हेल्थकेयर अनुशंधान श्रेणी में भी प्रकाशित है। इसके अतिरिक्त जिफ्फीहेल्थ आयुष्मान भारत ग्रैंड चैलेंज के सेमीफाइनलिस्ट है और इनके एक सह-संस्थापक, कस्तूरी झा को, वूमेन ट्रांसफॉर्मिंग अवार्ड-2022 में शॉर्टलिस्ट कर जूरी राउंड के लिया बुलाया गया है। ये पुरस्कार नीति आयोग और संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में अयोजित किया गया है।

ज़िफ़ीहेल्थ के टेक्नोलॉजी के द्वारा पेशेंट के हृदय की धड़कन ब्लूटूथ इनेबल्ड आला से डॉक्टर सैकड़ों-हजारो मील दूर सुनाय दे सकता हैं और स्टीक इलाज हो सकता है। दूसरी जो खास बात मुझे ये अच्छी लगी की यहां पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्ड भी बनता है और ज़िफ्फी हेल्थ का बना हुआ इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकॉर्ड उसके साथ जुड़ जाता है। यानी की आप कहीं भी इलाज करायें तो आपको पुराने स्वास्थ्य रिकॉर्ड का फाइल ले जाने के झंझट से मुक्ति।

एक अतयंत महत्वपूर्ण फीचर जिसके लिए मैं हृदय से आभार व्यक्त करना चाहूँगा वो है "माता-पिता की देखभाल" यह फीचर तो मुझे बहुत प्रभावित किया। इससे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता में जीविकोपार्जन करने वाले भाई-बंधु अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ख्याल जिफ्फीहेल्थ के इस अनोखे 3-वे वीडियो कंसल्टिंग से महानगर में काम करते हुए रख सकते हैं।

उपरोक्ता स्वास्थ्य लाभ के अलावा इनका 100 ई-क्लिनिक खोलने का संकल्प, जो की माननीय स्वास्थ्य मंत्री, श्री मंगल पांडे जी द्वारा उद्घाटन के समय लिया गया था, प्रदेश में बड़े स्तर पर रोजगार का सृजन भी करेगा। मैं अपने प्रदेश वाशियों से अपील करता हूं की आप लोग जिफ्फीहेल्थ के इस स्वास्थ्य क्रांति से जुड़ें अवं समाज के स्वास्थ्य मानक स्तर में सुधार के साथ-साथ, आर्थिक लाभ भी कमायें।

ZiffyHealth के CEO, कैप्टन इंद्र कुमार झा, डॉ शरद, राजेश रंजन, प्रिंस वत्स, सुशील मिश्रा और अन्य सदस्यों को इस पावन उद्देश्य में सफलता के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live