अपराध के खबरें

आज से होने वाले हैं ये 7 बदलाव, किसान से लेकर आम आदमी पर होगा असर

संवाद

मिथिला हिन्दी न्यूज :- आज से महिने की शुरुआत होने वाली है. महीने की पहली तारीख से कई बदलाव होने जा रहे हैं. बैंकिंग (Banking) के नियम में बदलाव होंगे. साथ ही रसोई गैस (LPG) की कीमतों में भी बदलाव हो सकता है. किसानों को भी नए महीने की शुरुआत से पहले पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) से जुड़े काम को निपटाना जरूरी है. ऐसे कई बदलाव हैं, जो एक सितंबर से होने वाले हैं. इनमें से अगर आपका कोई जरूरी काम अब तक पूरा नहीं हो सका है, तो इसे तुरंत निपटा लीजिए.बैंक के अनुसार, यदि आपके खाते का 31 मार्च 2022 तक KYC का अपडेशन नहीं हुआ है, तो इसे 31 अगस्त 2022 तक पूरा करा लें. KYC को अपडेट करने के लिए अपने मूल ब्रांच से संपर्क करें. अगर आपने KYC अपडेट नहीं किया, तो आप अपने खाते से पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे.

इंश्योरेंस एजेंटों का कमीशन कम

IRDAI ने जनरल इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव किया है. अब इंश्योरेंस एजेंट को 30 से 35 फीसदी की बजाय 20 फीसदी ही कमिशन मिलेगा. इससे लोगों की प्रीमियम की राशि कम आएगी.

ऑडी कार की कीमतें

अगर आप सितंबर के महीने में ऑडी कार खरीदने का प्लान बना कर रहे हैं, तो ये कार महंगी होने वाली है. ऑडी कार की कीमतों में 2.5 फीसदी का इजाफा होने वाला है. नई कीमतें 20 सितंबर से लागू होने वाली हैं.

गाजियाबाद में बढ़ेगा सर्किल रेट

अगर आप गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको एक सितंबर से अधिक पैसा खर्च करना पड़ेगा. गाजियाबाद में सर्किल रेट में 2 से 4 फीसदी की बढ़ोतरी होने वाली है.

बढ़ जाएंगे टोल टैक्स

दिल्ली आने जाने के लिए जो लोग यमुना एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें एक सितंबर से अधिक टोल टैक्स चुकाने होंगे. नई बढ़ोतरी के अनुसार, कार, जीप, वैन और हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल की दर को 2.50 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 2.65 किलोमीटर कर दिया गया है. प्रति किलोमीटर पर 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

पीएम किसान

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पाने के लिए किसानों को e-KYC कराने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2022 है. अगर किसान 31 अगस्त तक ये काम नहीं पूरा करते हैं, तो उनकी अगली किस्त अटक सकती है.

रसोई गैस की कीमतों में बदलाव

हर महीने की पहली तारीख को पेट्रोलियम कंपनियां रसोई गैस की कीमतों में बदलाव करती हैं. ऐसे में हो सकता है कि रसोई गैस की कीमतों में इजाफा हो जाए. अगर आप बढ़ी हुई कीमतों से राहत चाहते हैं तो आज ही अपना LPG सिलेंडर बुक करा लें, आज बुक कराने पर नई दरों से आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live