अपराध के खबरें

बिहार में बड़ा रेल हादसा, कोयले से लदी मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतरे, ड्राइवर-गार्ड सुरक्षित

 संवाद 

बिहार में फिर एकबार बड़ा रेल हादसा हुआ है। गया-धनबाद रूट पर गुरपा स्टेशन पर एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। हादसे में गाडी के 58 में 53 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना आज यानी बुधवार सुबह 6 बजे की है। दरअसल, कोयला लोडेड मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया, जिसके कारण बाद मालगाड़ी रेलवे ट्रैक के किनारे बिजली के पोल से टकरा गई। इस दौरान कई पोल भी टूट गए।

जानकारी के मुताबिक़, मालगाड़ी कोडरमा स्टेशन से गया जा रही थी। लेकिन बीच में ही बड़ा हादसा हो गया। मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया और 58 में 53 डिब्बों के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि ढलान ज्यादा थी, जिसके कारण मालगाड़ी तेज़ गति से चल रही थी। जब ब्रेक फेल हुआ तो ड्राइवर ने स्पीड कम कर दी। इसके बावजूद गुरपा स्टेशन के पास पहुंचते ही मालगाड़ी पटरी से उतर गई।

मालगाड़ी में अगले हिस्से में इंजन, एक बोगी और पिछले हिस्से के 5 बोगी में कोई क्षति नहीं पहुंची है। वहीं, दूसरी तरफ 53 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ड्राइवर और गार्ड भी सुरक्षित बताया जा रहा है। दुर्घटना के कारण आप और डाउन रेल खंड पर परिचालन रुक गया है। फिलहाल रेलवे के वरीय पदाधिकारी, मौके पर पहुंच रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live