अपराध के खबरें

बिहार के इन जिलों में बिना ब्याज 10 लाख का लोन

संवाद

बिहार में बिजनेस करने की चाहत रखने वाले महिलाओं के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, कैमूर, बक्सर, वैशाली, रोहतास, भोजपुर, सारण, दरभंगा, औरंगाबाद, सीवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, समस्तीपुर, बांका, मधुबनी, लखीसराय, शिवहर, सीतामढ़ी, कैमूर, दरभंगा, सुपौल, मोतिहारी, सारण, मुंगेर, हाजीपुर, भागलपुर, सिवान, सहरसा, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, औरंगाबाद, समस्तीपुर समेत पूरे बिहार की महिलाओं को मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के तहत बिना ब्याज 10 लाख का लोन दिया जायेगा।

खबर के अनुसार मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना के तहत महिला कारोबारियों को अपना बिजनेस चलाने के लिए सरकार 10 लाख रुपये तक का लोन देगी। इसपर सरकार के द्वारा कोई ब्याज नहीं लिया जायेगा। इसके लिए जल्द ही आवेदन शुरू होंगे।

आपको बता दें की इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को बिहार का स्थाई निवासी होना जरूरी है। वहीं महिलाओं के पास इंटरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा आदि की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही साथ महिलाओं की उम्र सीमा 18 से 50 साल के बीच होनी चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई : अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आप बिहार सरकार की वेबसाइट https://udyami.bihar.gov.in पर जाकर आप इस योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त करें और फिर दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live