अपराध के खबरें

बीजेपी को पता है उसका खात्मा होने वाला है, 2024 तक यही होगा, मंत्री के यहां IT रेड पर तेजस्वी यादव का हमला

संवाद 
पटना: बिहार के उद्योग मंत्री और आरजेडी के वरिष्ठ नेता समीर महासेठ के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव आज यानी गुरुवार को पटना स्थित आरजेडी ऑफिस पहुंचे हैं. जहां उन्होंने मंत्री समीर महासेठ के यहां आईटी रेड पर कहा कि ये तो शुरुआत है. आगे देखते जाइये. 2024 तक हमारे साथ यही होगा. बीजेपी को पता है कि 2024 में उसका खात्मा होने वाला है. इसी वजह से पार्टी के लोग घबराए हुए हैं.

आरजेडी ऑफिस पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से जब उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि बिहार में ही नहीं झारखंड में भी यही हो रहा है. वहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ही देख लीजिये. उनके साथ भी तो यही हो रहा है. तेजस्वी ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां 2024 तक यही करेगा. इससे पहले भी तेजस्वी यादव जांच एजेंसियों की छापेमारी पर कह चुके हैं कि 2024 तक हमारे साथ यही होगा. बीजेपी जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी पर समीर महासेठ ने सफाई दी है. उद्योग मंत्री ने कहा कि पटना में जिन जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है उससे उनका कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस शख्स के यहां छापेमारी हुई है वे मेरे परिचित हैं लेकिन उनके व्यावसायिक कारोबार से मेरा कोई लेना देना नहीं है. उनके बिजनेस में मेरा कोई पैसा नहीं लगा है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि छापेमारी से जुड़ा मामला किन कारणों से हुआ है यह जांच का विषय है. फ़िलहाल इस पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे.

वहीं बिहार के उद्योग मंत्री और आरजेडी के वरिष्ठ नेता समीर महासेठ के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी को लेकर राजद और जदयू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. रेड को लेकर ऊर्जा मंत्री और जदयू के वरीय नेता बिजेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सिर्फ विपक्ष को तंग करना, जुमला बाजी करना और देश की अर्थव्यवस्था को रसातल में ले जाना जानती है. केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार का काम बस यही रह गया है. आईटी की रेड के बाद आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ विरोधी दलों के यहां ही छापेमारी होती है. आज तक बीजेपी के किसी नेता या किसी मंत्री के यहां ईडी और सीबीआई का छापा नहीं पड़ा.

बता दें कि गुरुवार सुबह बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ से जुड़े करीबियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापामारी हुई. पहले कहा गया कि छापेमारी समीर महासेठ के यहां हुई है. फिर इस पर सफाई आई कि छापेमारी उनके किसी रिश्तेदार के यहां हुई है, जिनकी निर्माण एजेंसी है. वित्तीय अनियमितता से जुड़े आयकर छापेमारी में फ़िलहाल क्या-क्या बरामद हुआ है इसे लेकर अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह इनकम टैक्स विभाग की टीम पटना के पाटलिपुत्र स्थित गोसाई टोला में उनके आवास शिव शक्ति, आर ब्लॉक में सोन भवन स्थित उनके कार्यालय में छापेमारी करने पहुंची. उद्योग मंत्री और उनके रिश्तेदारों के साथ ही साकार कंस्ट्रक्शन के सभी डायरेक्टर के कुल 5 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live