अपराध के खबरें

वोटिंग के दौरान पटना कॉलेज में कई राउंड फायरिंग, मच गई भगदड़, भारी संख्या में पुलिस मौजूद

संवाद 
पटना: पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान खत्म हो चुका है. आज ही 4 बजे से काउंटिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. इस बीच पटना कॉलेज में 5 से 6 राउंड गोली चलने की खबर आ रही है. गोली पटना कॉलेज के एंट्रेंस और जियोग्राफी डिपार्टमेंट के पास चली है. जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा है. मामले को शांत करने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले वोटिंग के दौरान साइंस कॉलेज में राजद-जाप समर्थकों में मारपीट भी हो गई.

पटना कॉलेज में 5 से 6 राउंड गोली चली है. गोली चलाने का आरोप पटेल छात्रावास के छात्रों पर लगा है. बताया जा रहा है कि डराने के लिए हवाई फायरिंग की गई है. वहीं पत्रकारों के साथ भी बदसलूकी की गई है. सूचना मिलने पर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा है. मामले को शांत करने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले वोटिंग के दौरान साइंस कॉलेज में राजद-जाप समर्थकों में मारपीट हो गई. वहीं पटना वीमेंस कॉलेज में रसगुल्ले को लेकर जमकर हंगामा हो गया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यह पुलिसकर्मी किसी प्रत्याशी द्वारा दी गई मिठाई को अंदर ले जा रही थीं. इधर दूसरी तरह लड़कियों के पैरों में गिरकर वोट मांगने वाले जन अधिकार छात्र परिषद का अध्यक्ष प्रत्याशी दीपंकर कुमार भी दहाड़ मारकर रोते नजर आए. उन्होंने प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया है.

बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे देर रात तक आएंगे. शाम 4 बजे से काउंटिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. पटना कला एवं शिल्प महाविद्यालय में मतगणना केंद्र बनाया गया है. जहां सभी बैलेट बॉक्स सुरक्षित भेजे जाएंगे. मतगणना केंद्रों के आसपास विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुल 70 की संख्या में मजिस्ट्रेट, 50 की संख्या में पुलिस अधिकारियों के साथ 50 जवानों की तैनाती की जाएगी. पटना डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने चुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि सभी जगह से बैलट बॉक्स कलेक्ट कर के इसी सेंटर पर कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड क्राफ्ट में सभी बैलट बॉक्स लाए जाएंगे. शाम 4 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

अध्यक्ष पद के लिए कुल 7 उम्मीदवार
आनंद मोहन
प्रगति राज
शाश्वत शेखर
आदित्य रंजन
मानसी झा
साकेत कुमार
दीपांकर प्रकाश

बताते चलें कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में कुल 36 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 8, महासचिव के लिए 9, संयुक्त सचिव के लिए 6 और कोषाध्यक्ष के लिए भी 6 उम्मीदवार मैदान में हैं. इसके अलावा सभी कॉलेजों के 26 काउंसलर के पद के लिए 80 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. पटना के वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज, जेंट्स ट्रेनिंग कॉलेज और लॉ कॉलेज में एक काउंसलर पद के लिए एक ही प्रत्याशी ने नामांकन किया था जिसे निर्विरोध चुना गया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live