अपराध के खबरें

आग की लपटों से घिरी 17 साल की लड़की चीखती-चिल्लाती रही...चाहकर कोई नहीं बचा सका, पूरी बॉडी जलकर खाक

संवाद 

गुजरात के अहमदाबाद में यह अग्निकांड हादसा शहर के शाहीबाग इलाके में हुआ। जहां शनिवार सुबह 11 मंजिला ऑर्चिड ग्रीन सोसाइटी में एक इमारत की सातवीं फ्लोर पर बने फ्लैट में आग लग गई। इस दौरान लोग चीखने-चिल्लाने लगे। लेकिन फ्लैट में लगी आग की चपेट में एक 17 साल की लड़की की मौत हो गई।

अहमदाबाद 7 जनवरी। गुजरात के अहमदाबाद में शाहीबाग इलाके में भीषण हादसा हो गया। जहां एक 11 मंजिला बिल्डिंग की सातवीं मंजिल के एक फ्लैट में आग लग गई। इस दर्दनाक एक्सीडेंट में 17 साल की लड़की की मौत हो गई। 

आग इतनी विकराल थी की लोग खिड़की से कूदने लगे। वहीं लड़की करीब 25 मिनट तक आग की लपटों से घिरी रही। वह चीखती-चिल्लाती रही, लेकिन आग इतनी विकराल थी कि पुलिस प्रशासन चाहकर भी उसे नहीं बचा सका।

आग की चारों तरफ लपटों से घिरी थी लड़की

दरअसल, आग में जिस लड़की की मौत हुई है उसकी पहचान प्रांजल के रूप में हुई है। बताया जाता है कि जिस वक्त फ्लैट में आग लगी उस दौरान घर में परिवार के पांच लोग मौजूद थे। लेकिन आग लगते ही किसी तरह परिवार के चार सदस्य बाहर निकलने में सफल रहे। लेकिन पांजल एक कमरे में फंस गई। उसके चारों तरफ आग की लपटें थीं। वह किसी तरह वहां से निकलकर बालकनी की तरफ गई, जहां से वो अपने आप को जान से बचाने की गुहार लगाती रही।

100% बर्न इंजरी हो चुकी थी प्रांजल

आग की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। किसी तरह दमकल कर्मियों ने बचाव कार्य शुरू किया। घर के अंदर फंसे लोगों को निकाला गया। फिर दमकल कर्मियों की टीम रस्सी के सहारे लड़की को बचाने के लिए फ्लैट के अंदर पहुंची। फिर प्रांजल को बाहर निकाला गया, इसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि प्रांजल 100% बर्न इंजरी हो चुकी है। डॉक्टर भी उसे चाहकर नहीं बचा सके। फिर कुछ देर बदा उसकी मौत हो गई।

सुबह 7 बजे पूरे इलाके में मच गया हड़कंप

बता दें कि आग का यह भयानक हादसा अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके में शनिवार सुबह करीब 7 बजे हुआ। गिरधर नगर सर्किल के पास स्थित ऑर्किड ग्रीन फ्लैट्स की 7 वीं मंजिल में भीषण आग लगी। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में यह सूचना पुलिस और प्रशासन को दी। 

इसके बाद एम्बुलेंस समेत दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और करीब 8 बजे आग बुझाने का काम शुरू किया गया। मुख्य दरवाजे पर लपटें तेज थीं, इसलिए रस्सी के जरिए दमकल विभाग की टीम 7वें फ्लौर पर पहुचीं और वहां फंसे लोगों को निकाला।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live