अपराध के खबरें

स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास देंगे 21 लाख का इनाम

संवाद 


रामचरितमानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने विवादित ऐलान कर दिया है। 

रविवार को राजूदास ने वीडियो जारी कर कहा कि स्वामी प्रसाद का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का इनाम दिया जाएगा।

प्रतियां जलाने का वीडियो हुआ वायरल

वहीं संतों की ओर से स्वामी प्रसाद मौर्य को अज्ञानी बताते हुए आक्रोश जताया गया है। आचारी मंदिर के महंत विवेक आचारी ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है। स्वामी प्रसाद की ओर से कई गई टिप्पणी के बाद रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने पर लोगों की नाराजगी और भी बढ़ गई है। 

ओबीसी महासभा के द्वारा रामचरितमानस की प्रतियां को जलाया गया था। लोगों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में नारेबाजी भी की थी। पीजीआई पुलिस के द्वारा मामले में जीडी में तस्करा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। हालांकि इस घटना को लेकर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। प्रतियां जलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और मामले में तमाम लोगों ने पीजीआई थाने पहुंचकर नाराजगी भी जताई थी।

चौपाईयों को हटाने की हुई मांग

पुलिस ने बतातया कि ओबीसी महासभा के पदाधिकारी देवेंद्र यादव के नेतृत्व में रविवार को सुबह कुछ लोग वृंदावन कालोनी के पास पहुंचें। यहां उनके द्वारा पूर्व मंत्री और सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बैनर लगाया गया। इसके बाद उन्होंने रामचरित मानस की प्रतियां फाड़ी और इसका वीडियो बनाया। इसके बाद प्रतियों को आग लगा दी गई। 

पदाधिकारियों का आरोप है कि इसमें कुछ आपत्तिजनक चौपाईयां लिखी हुई हैं और उन्हें निकाला जाना चाहिए। इसमें नारियों और शूद्रों का अपमानजनक है। प्रदेश और केंद्र सरकार से मांग की गई कि इन चौपाईयों को हटाया जाए। यदि इन चौपाईयों को नहीं हटाया जाता है तो पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live