अपराध के खबरें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महाराणा प्रताप की जीवनी को स्कूलों में पढ़ाने की घोषणा का हार्दिक स्वागत के साथ आभार- न्याय मंच

विधान पार्षद संजय सिंह को महाराणा प्रताप की पुण्य तिथि पर "स्वाभिमान-दिवस" के बेहद सफल आयोजन के लिए तहेदिल से धन्यवाद- न्याय मंच

पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के संकेत देने के लिए मुख्यमंत्री का हृदयतल से शुक्रिया- पवन राठौर

संवाद 

पटना में "न्याय-मंच, बिहार" के संस्थापक पवन राठौर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महाराणा प्रताप की जीवनी को स्कूलों में पढ़ाने की घोषणा का न्याय-मंच हार्दिक स्वागत के साथ-साथ मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता है। जिस तरह से मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी की तरह ही बिहार में महाराणा को याद करते हुए वर्तमान और नई पीढ़ी को महाराणा प्रताप के शौर्य गाथा को बताने की जरूरत पर बल देते हुए बिहार के स्कूलों में पढ़ाने की घोषणा कर एक नया संदेश दिया कि राष्ट्र की अस्मिता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले किसी जाति व धर्म के नहीं होते, ऐसे वीर योद्धा के बारे में सबलोग जानें और उनके जीवन चरित्र से हमसब को सीख लेनी चाहिए।
             आगे न्याय-मंच के संस्थापक पवन राठौर ने पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के संकेत देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि "आनंद मोहन" के समर्थकों में खुशी की लहर है और समर्थकों को उस पल का इंतजार है कि मुख्यमंत्री के संकेत का असली अमलीजामा कब पहनाया जाएगा जिससे आनंद मोहन की शीघ्रातिशीघ्र रिहाई हो सके।
      आगे पवन राठौर ने कहा है कि महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर "स्वाभिमान दिवस" के आयोजन की अपार सफलता के लिए विधान पार्षद संजय सिंह एवं उनके साथियों का न्याय-मंच तहेदिल से धन्यवाद ज्ञापित करता है। विधानपार्षद संजय सिंह ने विगत कुछ वर्षों से "महाराणा" की शौर्य गाथा को बिहार में जीवंत रखने का जो अनूठा प्रयास किया है वो बेहद प्रशंशनीय है और इस प्रयास में वे सफल भी हुए जिसका परिणामस्वरूप बिहार सरकार द्वारा "महाराणा प्रताप" की पुण्यतिथि पर मूर्ति का अनावरण किया गया साथ ही साथ आगामी 9 मई को जयंती पर राजकीय समारोह आयोजित करने एवं स्कूलों में महाराणा की जीवनी पढ़ाने की घोषणा की बात हुई जो बिहार के लिए खासकर क्षत्रिय समाज के लिए बेहद गर्व की बात है। इस सफलता का श्रेय विधानपार्षद संजय सिंह को जाता है।
       आगे पवन राठौर ने कहा कि क्षत्रिय समाज के लिए जो भी सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता व नेता समाज के हित के लिए अच्छा काम करे उसके योगदान की प्रशंसा व सराहना होनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live