अपराध के खबरें

MP की बेटी ने CA फाइनल में किया टॉप, जानिए सफलता की कहानी..

संवाद 
इंदौर  के बंगाली कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली शिखा जैन ने सीए फाइनल एग्जाम में प्रदेश में पहला और देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. शिखा का कहना है कि, वह पिछले कुछ महीनों से परीक्षा को लेकर विशेष तैयारी कर रही थी. इस दौरान सोशल मीडिया और इंटरनेट से दूरी बना कर रखी थी. प्रतिदिन 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी. मुख्य तौर पर उनका फोकस परीक्षा के लिए तैयारी ही था.

बड़ी बहन से मिली प्रेरणा: शिखा ने कहा कि, उन्होंने परीक्षा को लेकर तनाव लेने की बजाए रिलेक्स होकर तैयारी की. उनकी बड़ी बहन दिशा भी सीए है. उन्हीं से उन्हें सीए की पढ़ाई परीक्षा की तैयारी के साथ ही मानसिक रूप से मजबूत होने की प्रेरणा मिली. सेंट अर्नोल्ड स्कूल से पढ़ाई करने वाली शिखा आगे भी पढ़ना ही चाहती हैं. सीए प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल होने के साथ ही उन्होंने अपने लिए आईआईएम से मैनेजमेंट की शिक्षा के लिए केट, यूपीएससी जैसे ऑप्शन सामने रखे हैं. शिखा की सफलता पर उन्हें आईसीएआई इंदौर चैप्टर द्वारा सम्मानित किया गया.

इतने विद्यार्थी हुए शामिल: कड़ी मेहनत के बाद शिखा ने यह सफलता हासिल की है. शिखा ने बताया कि, उन्होंने देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. उन्हें 800 में से 617 अंक मिले हैं. नवंबर 2022 में हुई परीक्षा में CA फाइनल के ग्रुप 1 में 65291 विद्यार्थी शामिल हुए थे. इसमें से 13969 विद्यार्थी पास हुए. परिणाम का प्रतिशत 21.39 रहा. ग्रुप 2 में 64775 विद्यार्थी शामिल हुए थे. इसमें से 12053 विद्यार्थी को सफलता मिली. इसमें 18.61 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे. दोनों ग्रुप की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या 29242 है. इसमें से 3243 विद्यार्थी सफलता हांसिल किए हैं. पास होने वालों का प्रतिशत 11.09 है. अपको बता दें कि, पूरे देश में कुल 12825 विद्यार्थी CA के परिणाम में सफल हुए हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live