अपराध के खबरें

पंजाब के मोहाली में SGPC के प्रधान हरजिंदर धामी पर हमला, गाड़ी के शीशे भी टूटे

संवाद 

 शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी पर मोहाली में हमला हुआ है। वे मोहाली-चंडीगढ़ बॉर्डर पर चल रहे 'कौमी इंसाफ मोर्चा' में शामिल होने गए थे। इस दौरान उनकी गाड़ी पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। गाड़ी के शीशे बुरी तरह से टूट गए हैं। 

धामी के वहां पर पहुंचने पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध किया और उनकी गाड़ी पर हमला किया। लेकिन इस दौरान प्रधान हरजिंदर धामी बिल्कुल ठीक हैं। इस हमले के कारण का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। गाड़ी पर पथराव के साथ किरपाने भी मारी गई। 

धरने से जाते समय रोका

धामी धरने को संबोधित कर वापस जा रहे थे, तभी कुछ युवाओं ने उनसे सवाल पूछने का प्रयास किया। इसी दौरान भीड़ में से कई लोगों धामी पर हमला कर दिया। विरोध कर रहे लोगों ने धामी के काफिले पर पथराव किया, जिससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। 

बंदी सिखों की रिहाई और बहबल कलां मामले में दोषियों को गिरफ्तार करके इंसाफ देने की मांग करते हुए कौमी इंसाफ मोर्चा ने 7 जनवरी से चंडीगढ़-मोहाली बार्डर पर पक्का मोर्चा लगा रखा है। मोर्चे ने ऐलान करते हुए कहा कि वे किसी से मुलाकात नहीं करने जाएंगे। अगर किसी ने उनसे बात करनी है तो वह मोर्चे में पहुंच कर बात करें।

भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी

चंडीगढ़ बॉर्डर के पास मोहाली के वाईपीएस चौक पर सिख जत्थेबंदी बड़ी संख्या में जुट हैं। वहीं चंडीगढ़ पुलिस की तैनाती भी बॉर्डर पर बढ़ गई है। पुलिस का वाटर कैनन और एंटी-रॉयटिंग स्क्वायड भी यहां पर मौजूद है। 

बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी यहां टैंट बनाकर रह रहे हैं। सिंघु बॉर्डर की तर्ज पर इस मोर्चे को आगे बढ़ाया जा रहा है। सिख प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह पक्का मोर्चा तब तक जारी रहेगा जब तक यह मांगें पूरी नहीं हो जाती।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live