अपराध के खबरें

एक हफ्ते में 10वीं बिहार बोर्ड एग्जाम, अब BSEB ने परीक्षा को लेकर किया ये बड़ा बदलाव

संवाद 

Bihar Board के 10वीं क्लास के एग्जाम 14 फरवरी से शुरू होने वाले हैं. लेकिन एग्जाम शुरू होने से पहले बोर्ड ने बदलाव किया है. आइए जानते हैं कि ये बदलाव क्या है.
   बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के एग्जाम की शुरुआत होने में महज एक हफ्ते का वक्त बचा है. इससे पहले बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) की तरफ से मैट्रिक एग्जाम को लेकर बड़ा बदलाव कर दिया गया है. दरअसल, Bihar Board ने 10वीं क्लास के रिपोर्टिंग टाइम में बदलाव किया है. रिपोर्टिंग टाइम इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि इसके बाद पहुंचने वाले छात्रों को एग्जाम हॉल में एंट्री के दौरान मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में Bihar Board Exam में हिस्सा लेने वाले छात्रों के लिए रिपोर्टिंग टाइम बेहद जरूरी है
.बिहार बोर्ड मैट्रिक एग्जाम के लिए पहले रिपोर्टिंग टाइम 10 मिनट था. इसका मतलब है कि स्टूडेंट्स को पेपर की शुरुआत होने से 10 मिनट पहले पहुंचना था. हालांकि, अब इसे बदल दिया गया है. इसके तहत अब स्टूडेंट्स को एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा. माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि स्टूडेंट्स समय से पहले एग्जाम हॉल पहुंच पाएं. 
क्या है रिपोर्टिंग टाइम?

BSEB द्वारा किए गए बदलाव के तहत पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9.30 बजे शुरू होगा. इस तरह स्टूडेंट्स को सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना होगा. वहीं, अगर दूसरी शिफ्ट यानी दोपहर की शिफ्ट की बात करें, तो इसके लिए एग्जाम की शुरुआत 1.45 बजे होना है. ऐसे में स्टूडेंट्स को 1.15 बजे तक एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live