अपराध के खबरें

राजस्थान में 85 हजार बीघा जमीन दे चुकी गहलोत सरकार, अडानी मसले पर BJP का पलटवार

संवाद 

अडानी मसले पर आरोपों का सामना कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर जोरदार पलटवार किया है। देशभर में अडानी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही कांग्रेस को राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने पाखंडी कहा है। 

उन्होंने कहा एक तरफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है तो दूसरी तरफ नियमों का उल्लंघन करके उद्योगपति को कोयला खरीद टेंडर सौंप रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार 85 हजार बीघा जमीन दे चुकी है और 75 हजार बीघा सौंपने की तैयारी में है।

राठौड़ ने कहा, 'कांग्रेस ने उन्हें सबसे महंगा कोयला टेंडर दिया, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में सबसे बिजली सबसे महंगी हो गई।' भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि महंगे डील से हुई कमाई का पैसा कांग्रेस पार्टी को दिया गया। 

राठौड़ ने किसी का नाम लिए बिना कहा, 'उन्होंने 2019 में 9 हजार बीघा जमीन फतेहपुर में दी। 2020 में अलग-अलग हिस्सों में 25 हजार बीघा जमीन दी। जैसलमेर जिले में 400 बीघा, मोहनगढ़ में 38 हजार बीघा, 13 हजार बीघा फतेहपुर में दिया गया। 75 हजार बीघा जमीन देने का प्रस्ताव कैबिनेट के सामने लंबित है।'

गौरतलब है कि देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनियों को लेकर आए हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद कांग्रेस भाजपा की केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने नियमों की अनदेखी करते हुए गौतम अडानी को पोर्ट, एयरपोर्ट, कोयला, बिजली जैसे क्षेत्रों में पैसा कमाने का मौका दिया। 

वहीं, भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए गहलोत सरकार पर सवाल खड़े कर रही है। हाल ही में राजस्थान सरकार ने अडानी के साथ कई एमओयू साइन किए हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live