अपराध के खबरें

कैबिनेट विस्तार पर नीतीश और तेजस्वी के सुर अलग, महागठबंधन में ऑल इज नॉट वेल?

संवाद 

बिहार महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसकी एक बानगी कैबिनेट विस्तार को लेकर भी नजर आ रही है। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सुर अलग-अलग नजर आ रहे हैं। 

नीतीश कुमार ने जहां पिछले दिनों कहा था कि जल्द ही राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। वहीं, तेजस्वी अब कह रहे हैं कि ये सभी बातें निराधार हैं, महागठबंधन में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कैबिनेट विस्तार की बातें बेबुनियाद हैं। इसे लेकर महागठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच कोई चर्चा नहीं हुई है। कांग्रेस की नए मंत्री बनाने की मांग पर भी अभी कोई विचार नहीं किया गया है। फिलहाल राज्य कैबिनेट का विस्तार नहीं होने वाला है।

पिछले महीने जब सीएम नीतीश कुमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि खरमास के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा। इसमें कांग्रेस से कुछ नए मंत्री बनाए जाएंगे। साथ ही आरजेडी से खाली हुए पदों को भरा जाएगा। सीएम ने यह भी कहा था कि जेडीयू से कोई भी डिप्टी सीएम नहीं बनाया जाएगा।

नीतीश और तेजस्वी के अलग सुर

बिहार कैबिनेट विस्तार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के अलग-अलग सुर से राज्य में चर्चा का दौर शुरू हो गया है। ऐसा लग रहा है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है। पहले ही पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा को लेकर नीतीश और तेजस्वी की पार्टी के बीच तकरार हो रखी है। 

जीतनराम मांझी, लेफ्ट पार्टियां और कांग्रेस भी शराबबंदी और अन्य मुद्दों पर नीतीश सरकार को घेरने से नहीं चूक रही हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live