अपराध के खबरें

बिहार के नए राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने ली शपथ, समारोह में मौजूद रहे CM-डिप्टी CM

संवाद 
राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर आरएसएस पृष्ठभूमि के हैं. बचपन से ही वह आरएसएस के हार्डकोर वर्कर रहे. उन्होंने गोवा में बीजेपी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाई है.

राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर बिहार के नए राज्यपाल बन गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली. पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने विश्वनाथ आर्लेकर को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इससे पहले पटना पहुंचने पर पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने स्वागत किया. स्टेट हैंगर में बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. गोवा के रहने वाले राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर इससे पहले हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे. वह राज्यपाल बनने से पहले गोवा में बीजेपी के विधायक थे और राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में भी उन्होंने काम किया है.

राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी. विधानपरिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, नीतीश सरकार में मंत्री मंत्री अशोक चौधरी, विजय चौधरी और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा .विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी मौजूद रहे.

राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर बिहार के 41वें राज्यपाल
राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर बिहार के 41वें राज्यपाल बने हैं. इससे पहले फागु चौहान बिहार के राज्यपाल थे. फागु चौहान को मेघालय का राज्यपाल बनाया गया है. राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर आरएसएस पृष्ठभूमि के हैं. बचपन से ही वह आरएसएस के हार्डकोर वर्कर रहे . उन्होंने गोवा में बीजेपी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाई है. वह 1989 में बीजेपी में शामिल हुए. 2002 में वह पहली बार विधायक बने, 2012 से 2015 तक गोवा विधानसभा के स्पीकर रहे. इसके बाद वह 2015 से 2017 तक राज्य के पर्यावरण मंत्री के रूप में भी काम किया.

विधानसभा कागज मुक्त बनाने के लिए चर्चा में रहे
राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए गोवा विधानसभा को कागज मुक्त बनाने की बेहतरीन पहल के लिए भी चर्चित रहे हैं. इसके साथ ही बतौर पर्यावरण मंत्री रहते हुए भी उन्होंने पर्यावरण संरक्षन के लिए शानदार काम किया था. और अब 2024 लोकसभा चुनाव और और बिहार विधानसभा चुनाव 2025 से पहले उन्हें बिहार का राज्यपाल बनाया गया है. इससे पहले बिहार के राज्यपाल रहे फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार के संबंध सामान्य रहे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live