अपराध के खबरें

मैंने भारत को अमीर बनते देखा, बांग्लादेश भी हमसे बहुत आगे.., PAK की बर्बादी पर बोले इमरान खान

संवाद 

पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार होने के कगार पर हैं, वह पीएम शहबाज शरीफ की सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

उन्होंने पाकिस्तान के बिगड़ते हालात के लिए शहबाज़ सरकार को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा ‘आखिर हम कब तक IMF से मदद मांगते रहेंगे? हमारा एक पड़ोसी मुल्क भारत भी है..जिन्होंने 1988 के बाद IMF से कोई मदद नहीं ली. उन्होंने भारत और बांग्लादेश को पाकिस्तान से आगे बताया. 

इमरान खान ने गुरुवार को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि शहबाज शरीफ की सरकार ‘उन्हें पुलिस हिरासत में प्रताड़ित करना और मारना चाहती है, और उनके साथ एक आतंकवादी की तरह व्यवहार किया गया.’

अपने देश की कमियों को उजागर करते हुए इमरान खान ने कहा, ‘आखिर हम क्यों पीछे रह गए हैं और दुनिया आगे चली गई, हिंदुस्तान हमारी आंखों के सामने आगे निकल गया. अपने 26 साल के राजनीतिक जीवन में मैंने देखा है कि भारत आगे बढ़ा है और हम पिछड़े रह गए हैं. मैंने 90 के दशक के बाद से भारत को आगे बढ़ते और एक अमीर देश बनते देखा है. सबसे तकलीफ इस बात की है की पहले हम कहते थे शुक्र है बांग्लादेश अलग हो गया, आज बांग्लादेश भी हमसे आगे निकल गया, पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर जा रहा है.

इमरान खान ने शहबाज सरकार पर तंज कसते हुए कहा ‘मुझपर कुल 85 केस हो गए हैं, अब केस की सेंचुरी होगी, वैसे बहुत सेंचुरी मैंने मारी है इनकी नियत है किसी भी तरह इमरान खान को जेल में डालो.’ तोशाखाना मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने की अपील भी खारिज हो गई है. 

इस्लामाबाद कोर्ट ने इमरान खान को 18 मार्च को अदालत में पेश होने और उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दी है. इमरान खान के खिलाफ ज़मान पार्क में हिंसा को लेकर आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है. खान ने मौजूदा सरकार पर यह कहते हुए आरोप लगाया कि वे 90 दिनों में पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांतों में चुनाव नहीं चाहते हैं और अगर ऐसा नहीं होता है तो वह देश में संविधान की बहाली के लिए संघर्ष शुरू करेंगे.

अपने संबोधन के दौरान, खान ने बताया कि कुछ रेंजर्स और पुलिसकर्मी उन्हें गिरफ्तार करने के कितने करीब थे. खान ने दावा किया, ‘पुलिस ऑपरेशन के दौरान, कुछ रेंजर्स और पुलिसकर्मी मेरे घर में घुसने में कामयाब रहे और वे मुझे गिरफ्तार करने के करीब थे, लेकिन ईश्वर ने मेरे लिए उनमें एक नरम भाव जगाया और वे मुझे गिरफ्तार किए बिना चले गए.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live