अपराध के खबरें

MP को मिलने जा रही दूसरी वंदे भारत, इन शहरों के बीच चलेगी; जानिए डिटेल्स

संवाद 


 देशभर को अब तक कुल 13 वंदे भारत ट्रेनें मिल चुकी हैं। दिल्ली, मध्य प्रदेश, चेन्नई समेत विभिन्न रूट्स पर चल रहीं इन ट्रेनों के जरिए यात्रियों को काफी फायदा मिला है। इससे न सिर्फ दो शहरों के बीच समय की बचत होती है, बल्कि लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलती हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश को पहली वंदे भारत ट्रेन दी थी। अब जल्द ही दूसरी भी वंदे भारत शुरू होने वाली है।

एमपी के लिए दूसरी वंदे भारत ट्रेन रीवा और भोपाल के बीच चलेगी। स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने रीवा के स्टेशन का निरीक्षण किया। न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और रीवा रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। मालूम हो कि पहली वंदे भारत भी रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलती है। इससे रोजाना दोनों राज्यों के बीच सफर करने वाले यात्रियों को फायदा मिलता है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि वंदे भारत को लेकर रीवा में रेलवे से जुड़े कर्मचारियों को तैयार किया जा रहा है। इसके लिए उन्हें ट्रेन की कैसे मेनटेनेंस करनी है, इसकी भी ट्रेनिंग दी जा चुकी है। कुछ ही समय में जब निरीक्षण हो जाएगा, तब फाइल को सरकार के पास भेज दिया जाएगा। यदि सबकुछ सही रहता है तो फिर रीवा और भोपाल के बीच जल्द ही दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस भी चल सकती है।

बता दें कि बीते दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है। पहली सिकंदराबाद से तिरुपति के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाई गई, जिससे लाखों तीर्थयात्रियों को फायदा मिलने की उम्मीद है। वहीं, दूसरी ट्रेन चेन्नई से कोयंबटूर के बीच चलाई गई। यह पहली बार था जब एक ही दिन में पीएम मोदी ने दो-दो वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वहीं, अजमेर से दिल्ली वाया जयपुर के बीच अगली वंदे भारत चलने को तैयार है। 12 अप्रैल को इस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live