अपराध के खबरें

जम्मू में हुए बस दुघर्टना पर नीतीश ने जताया दुख, मृतकों के परिवार वालों को दिए जाएंगे 2-2 लाख

संवाद 


जम्मू में मंगलवार (30 मई) की सुबह श्रद्धालुओं से भरी एक बस खाई में  गिर गई. दुघर्टना में बिहार के 10 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई. वहीं कई जख्मी हुए हैं. यह मामला झज्जर कोटली इलाके की है. यात्रियों से भरी बस अमृतसर से कटरा के लिए जा रही थी कि बेकाबू होकर खाई में जा गिरी. इस दुघर्टना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने गहरा दुख व्यक्त किया है.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

 नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की ऐलान की है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को आदेश दिया है कि जम्मू कश्मीर सरकार से जरुरत समन्वय स्थापित कर हादसे में जख्मी लोगों के समुचित उपचार की प्रबंध एवं हर संभव मदद सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में सारे जख्मी के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके शीघ्र अच्छी सेहत होने की भी कामना की है.पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बस दुघर्टना जम्मू से तकरीबन 30 किलोमीटर की दूरी पर झज्जर कोटली क्षेत्र में हुआ है. बस में सवार यात्रियों में वैष्णो देवी के यात्री भी उपस्थित थे. हादसा मंगलवार (30 मई) की सुबह के समय हुआ जिसके बाद नजदीक के लोग और पुलिसकर्मियों ने मिलकर राहत का कार्य प्रारंभ किया. बताया गया कि बस में करीब 70 से 75 लोग थे. दुघर्टना के बाद तहलका मच गया. कुछ लोगों की मौका-ए-वारदात पर ही मृत्यु हो गई तो कुछ ने बाद में दम तोड़ा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live