अपराध के खबरें

अलग-अलग दुघर्टना में ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मृत्यु , जमकर हंगामा, घंटों बाधित रहा परिचालन

संवाद 


दानापुर-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के बीच बिहिया रेलवे स्टेशन और कुल्हड़िया एवं कोइलवर स्टेशन के बीच रविवार को ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मृत्यु हो गई. इसे लेकर दिन भर उथल-पुथल मची रही. एक की आय 20 साल और दूसरे की आयु 32  साल बताई जा रही है. बिहिया रेलवे स्टेशन स्थित डाउन रेल ट्रैक पर रविवार की दोपहर रेल ट्रैक पार करने के दौरान में बक्सर से आरा की तरफ जा रही एक्सप्रेस नॉन स्टॉप ट्रेन की चपेट में आने से 32 वर्षीय एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि दस वर्ष की उसकी बेटी बाल-बाल बच गई.  वारदात के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा प्रारंभ कर दिया और बिहिया नगर पंचायत के अध्यक्ष सचिन कुमार गुप्ता के नेतृत्व में स्थानीय लोग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 पर धरने पर बैठ गए जिससे मौके पर काफी ज्यादा देर तक अफरातफरी मची रही. धरना दे रहे लोगों के मुताबिक बिहिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 से 3 पर जाने में यूज की जानेवाली फुट ओवरब्रिज काफी दिनों से जर्जर है जिसका रचना धीमी गति से कराया जा रहा है.
ब्रिज का निर्माण धीमा होने से लोग रेल ट्रैक को पार कर बिहिया शहर के दोनों तरफ आ जा रहे हैं जिससे पहले भी कई दुघर्टनाए हो चुकी हैं और कई लोग मृत्यु के मुंह में समा चुके हैं. लोगों ने जल्द से जल्द फुट ओवरब्रिज की मरम्मत का काम पूरा करने और मृतक व्यक्ति के परिवार वालों को मुआवजा देने की मांग की. इस वक्त धरने पर बैठे लोगों ने रेल ट्रैक से लाश को उठाने नहीं दिया, 

जिससे डाउन लाइन पर परिचालन निरंतर तीन घंटे तक बाधित रही.

  घटना का शिकार दिनेश साह मुंबई में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था.फिलहाल वह अपने ममेरे भाई की शादी में सम्मिलित होने गांव आया हुआ था.मृतक के छोटे-छोटे तीन बेटियां और दो बेटे हैं. रविवार को वह अपनी बेटी अंशु की चप्पल खरीदने बिहिया बाजार आया हुआ था. चप्पल खरीदने के बाद वह बिहिया स्टेशन के प्लेटफ्रॉम नंबर 1 पर जा रहा था लेकिन वह हादसे का शिकार हो गया.पिता की मृत्यु अपनी आंखों से देख दस वर्ष की बेटी अंशु रोए जा रही थी.अंशु के आंसू देखकर लोगों की आखें भर आईं. वहीं मृतक की पत्नी छाया देवी और मां का रो रो कर बुरा हाल है. घटना के वक्त इन्होंने अपनी बेटी को प्लेटफार्म पर चढ़ा दिया था और खुद प्लेटफार्म पर चढ़ने की प्रयास कर रहे थे लेकिन तब तक थ्रू ट्रेन लूप लाइन पर तेज गति से आ गई और शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए.  स्थानीय लोग दुघर्टना की वजह मेन लाइन पर लगी मालगाड़ी को बताते हुए फुट ओवरब्रिज का निर्माण जल्द कराने की मांग करते हुए स्टेशन पर धरने पर बैठ गए जिससे दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर अप और डाउन लाइन पर दो घंटे तक रेल परिचालन प्रभावित रहा. काफी देर के बाद मौके पर आइ आरा जीआरपी थानाध्यक्ष और बिहियां सीओ के आश्वासन के बाद धरना दे रहे लोग स्टेशन से वापस लौटे जिसके बाद रेल परिचालन बहाल हो पाया.  बिहिया स्टेशन पर डाउन ट्रैक पर लाश पड़े होने के कारण तीन घंटों तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इस वक्त डाउन से होकर गुजरने वाली करीब आधा दर्जन से भी ज्यादा ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं. इधर, ट्रेनों का परिचालन ठप होने के मामले में रेल प्रशासन कार्रवाई करेगी. इस विषय में आरा आरपीएफ इंस्पेक्टर सुमन कुमारी ने बताया कि ट्रेन परिचालन ठप होने के मामले में वरीय अधिकारियों के आदेश पर लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.  वहीं कुल्हड़िया एवं कोइलवर स्टेशन के बीच अप लाइन पर रविवार की शाम ट्रेन से गिरकर एक मिस्त्री की मृत्यु हो गई.मृतक की पहचान कोईलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया गांव निवासी नन्हे लाल गुप्ता के 20 वर्षीय पुत्र मनु कुमार गुप्ता के रूप में हुई है. वहीं मृतक के भाई संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि पढ़ाई-लिखाई के साथ पलंबर का भी काम करता था. रविवार की सुबह घर से खाना खाकर पटना कार्य करने निकला था. शाम में जब वह ट्रेन से वापस लौट रहा था और लौटने के दौरान में जब कुल्हड़िया स्टेशन पर ट्रेन से उतर रहा था.उसी वक्त वह ट्रेन से गिर पड़ा, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई. उसके बाद परिवार वालों ने इसके मोबाइल पर फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया. इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों को जानकारी मिली कि एक व्यक्ति ट्रेन से गिरकर कट गया है. जानकारी पाकर वह मौका-ए-वारदात पर आए और कपड़े देख उसकी पहचान की. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live