अपराध के खबरें

यूसीसी को लेकर तीन जुलाई को बुलाई गई बैठक, मीटिंग में क्या होगी जिक्र? सुशील मोदी ने दी सूचना


संवाद 

लॉ एंड ऑर्डर मामलों की पार्लियामेंट्री कमेटी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (Unifrom Civil Code) को लेकर 3 जुलाई को एक बैठक बुलाई है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) की अध्यक्षता में यह बैठक होगी. उसको लेकर शुक्रवार को सुशील कुमार मोदी ने बोला कि जो पर्सनल लॉ हैं उस पर अध्ययन करना हमारी कमेटी लॉ एंड जस्टिस के अधिकार क्षेत्र में आता है. हम लोगों ने लॉ कमीशन, भारत सरकार के प्रतिनिधियों को बुलाया है. लॉ कमीशन ने एक विमर्श पत्र रिलीज किया है. उस विमर्श पत्र में क्या चीज है? लॉ कमीशन का यूनिफॉर्म सिविल कोड पर क्या बोलना है? यह सब वह बताएंगे, कमेटी के सदस्यों के प्रश्नों का वह जवाब देंगे. सुशील कुमार मोदी ने बोला कि 3 जुलाई को बैठक बुलाई गई है.

 22 वें विधि आयोग को समान नागरिक संहिता पर आम जनता और धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से विचार विमर्श और सलाह मांगने को भी बोला गया था. 

बता दें मीटिंग में 31 सांसद और कमेटी के सभी मेंबर्स सम्मिलित होंगे. सभी से यूसीसी पर उनकी सलाह मांगी जाएगी और उन पर विचार किया जाएगा.वहीं, लोकसभा चुनाव के पहले देश में समान नागरिक संहिता को लेकर बहस तेज हो गई है. पीएम मोदी के एक वर्णन के बाद इस बात की जिक्र उठने लगी है कि क्या केंद्र सरकार समान नागरिक संहिता लागू करने की व्यवस्था में है. पीएम मोदी ने भोपाल में बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोला कि एक घर में दो नियम हो तो क्या घर चल पाएगा? ऐसे में दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा? वहीं, पीएम मोदी के वर्णन के बाद सिसासी घमासान प्रारंभ हो गया है. विपक्ष ने इसे ध्यान भटकाने का प्रयास बताया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live