अपराध के खबरें

आज से रक्षा बंधन पर गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता, मोदी सरकार का तोहफा: जानें उज्जवला योजना पर कितनी छूट


संवाद 

 केंद्र सरकार द्वारा गृहणियों को बड़ी राहत देने का फैसला किया गया है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा उज्ज्वला योजना के तहत अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी पर मुहर लगी है।

सिलेंडर के बढ़ते दामों के बीच ये खबर लोगों के लिए राहत लेकर आई है। 

गौरतलब है कि केंद्र द्वारा लोगों को 200 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। नए विकास के बाद घरेलू एलपीजी की कीमतें 200 रुपये प्रति सिलेंडर तक कम हो सकती हैं। वहीं, उज्जवला योजना पर 400 की छूट मिलेगी।

रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर कैबिनेट की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया जिसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बताया है। 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा कि की उज्जवला योजना के तहत मोदी सरकार ने महिलाओं को राखी का तोहफा दिया है। जहां आम सिलेंडर पर 200 रुपये की छूट दी गई है वहीं, उज्जावला योजना के तहत आने वाले सिलेंडरों को 400 की छूट दी गई है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि गैस सिलेंडर सस्ता हुआ फिर एक बार राखी और ओणम पर देश की करोड़ों बहनों को पीएम ने उपहार दिया है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर पर अतिरिक्त सब्सिडी से 33 करोड़ उपभोक्ताओं को फायदा होगा और यह आज से लागू होगी।

पीएम उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को उनके खाते में प्रति एलपीजी सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी मिलती रहेगी। केंद्र सरकार ने 75 लाख अतिरिक्त उज्जवला कनेक्शन को भी मंजूरी दे दी है, जिससे कुल पीएम उज्ज्वला लाभार्थियों की संख्या 10.35 करोड़ हो जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live