अपराध के खबरें

अक्टूबर में दस दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें ये कार्य, देखें किस-किस दिन रहेगी छुट्टी


संवाद 

सितंबर का महीना खत्म होने वाला है. इसके बाद वर्ष का 10 वां महीना अक्टूबर प्रारंभ हो जाएगा. रविवार (1 अक्टूबर) के दिन से महीने की शुरुआत हो रही है. ऐसे में रविवार और त्योहारी सीजन की छुट्टियों को मिलाकर देखें तो अक्टूबर महीने में 10 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. इससे पहले बैंक ग्राहक बैंक से संबंधित अपना कार्य तुरंत निपट लें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.
वैसे तो आज के वक्त में आप बैंकिंग सर्विस का कार्य ऑनलाइन भी कर सकते हैं. डिजिटल माध्यम की तरफ लोग धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. ऑनलाइन भी कार्य हो जाते हैं, लेकिन फिर भी ग्राहकों को बैंकों की छुट्टियों को ध्यान में रखने की आवश्यकता है. कई ऐसे भी कार्य होते हैं जो बिना बैंक गए नहीं हो सकते हैं. एक अक्टूबर को रविवार है तो बैंक बंद रहेगा. 

वहीं 2 अक्टूबर को गांधी जयंती है तो इस दिन भी बैंक नहीं खुलेंगे.

 इसके अलावा दुर्गा पूजा भी अक्टूबर में ही है. ऐसे में 23 और 24 को दुर्गा पूजा की छुट्टी रहेगी. रविवार की साप्ताहिक छुट्टी कुल 5 दिनों की होगी. वहीं 14 और 28 अक्टूबर को क्रमश: दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों में अवकाश रहेगा. इस तरह अक्टूबर के महीने में बैंक में दस दिन की छुट्टी रहेगी.अक्टूबर में कई तरह के त्योहार हैं. इस कारण से सरकारी बैंक हॉलिडे की लिस्ट लंबी है. ऐसे में अक्टूबर महीने की बैंक हॉलिडे लिस्ट (Bank Holiday List) जारी कर दी गई है. बता दें कि यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग जैसी सेवाएं जारी रहेंगी. बैंक अवकाश का इस पर कोई प्रभाव नहीं होता है. आप आराम से अपना कार्य निपटा सकते हैं. ऐसे में 10 दिनों की छुट्टियों के बीच दौड़भाग और बेवजह परेशानी से बचना चाहते हैं तो तय वक्त में ही कार्य कर लें.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live