अपराध के खबरें

जमुई में मिड डे मील को लेकर फिर हुआ हंगामा, खाने में मिला कीड़ा, बच्चों ने नाले में फेंका खाना


संवाद 

बिहार के जमुई में एक बार फिर शिक्षा महकमा जिक्र का विषय बना हुआ है. दरअसल, एक विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना के तहत बच्चों को खाना परोसा जा रहा था. इसी बीच शनिवार को खाने में कीड़ा निकलने के बाद पूरे स्कूल में बवाल मच गया. बच्चों ने प्रदर्शन करना प्रारंभ कर दिया और खाना खाने से मना कर दिया. बता दें कि कुछ महीने पहले भी चावल में कीड़ा मिला था. मामला खैरा घाट प्रथिमिक विद्यालय झाझा का है.झाझा में स्कूली बच्चों को मध्याह्न भोजन में खाने के क्रम में चावल में कीड़ा देखा गया. खाना में कीड़ा देखते ही बच्चे भड़क गए और विद्यालय परिसर के बाहर बवाल करने लगे. मिड डे मील में कीड़ा मिलने के बाद बच्चों में काफी ज्यादा आक्रोश था. बच्चों ने मिड डे मील के भोजन को नाले में फेंक दिया. शिक्षकों के समझाने पर बच्चे शांत हुए.

प्राथमिक विद्यालय खैराघाट में पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को एनजीओ की तरफ से भोजन दिया जाता है.

 विद्यालय की रसोइया ने शनिवार को स्कूली बच्चों के बीच भोजन वितरित की. भोजन मिलने के बाद कुछ बच्चों ने भोजन भी किया. इस क्रम में छात्र सुजीत कुमार के भोजन में मरा हुआ कीड़ा निकला, जिसके बाद स्कूली बच्चों ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार को इसकी जानकारी दी. जानकारी के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक ने सभी बच्चों को भोजन ग्रहण करने से रोक दिया. स्कूली बच्चों के भोजन में कीड़ा मिलने पर दर्जनों ग्रामीण स्कूल पहुंचकर खूब जमकर बवाल किया. स्कूली बच्चे और ग्रामीणों ने मांग की है कि एनजीओ की तरफ से भोजन प्राप्त कराया जा रहा है उसे बंद कर दिया जाए. विद्यालय में भोजन ग्रामीणों की मौजूदगी में बनाकर स्कूली बच्चों को दिया जाए.
ग्रामीणों ने बताया कि 2 महीने पहले स्कूली बच्चों के भोजन में कीड़ा मिला था. प्रधानाध्यापक ने मामले की शिकायत वरीय पदाधिकारी को दी है. इस मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी ने बताया कि अभी मामले की सूचना नहीं मिली है. उन्होंने बोला कि एसडीएम और बीपीआरओ से मामले की सूचना लेकर जांच कर कार्रवाई की जाएगी. वहीं, बता दें कि ऐसा ही मामला 2 महीने पहले भी झाझा के कलयुगा प्राथमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन में गुटखा का का रेपर मिला था. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live