अपराध के खबरें

CM नीतीश ने JDU नेताओं से पूछा- इंडिया गठबंधन पर लोगों की क्या सलाह है? देखें 2 दिनों की बैठक में क्या बनी रणनीति


संवाद 

दिल्ली में बुधवार (13 सितंबर) होने वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक से पहले पटना में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 2 दिन तक निरंतर जेडीयू नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया. 2 दिनों की बैठक में नीतीश कुमार ने पार्टी नेताओं की बात सुनी और उन्हें टिप्स भी दिए. साथ में कई प्रश्न भी किए. इन सबके पीछे मकसद आने वाला लोकसभा चुनाव है. बैठक में बनी रणनीति पर ही आगे मजबूती से पार्टी के नेता लड़ाई लड़ेंगे.सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर दो दिन तक बैठक की. 11 सितंबर को जिला अध्यक्षों और 12 सितंबर को प्रखंड अध्यक्षों के साथ बैठक की. दोनों दिन बैठक के क्रम में पार्टी के प्रमुख नेता भी उपस्थित थे. नीतीश कुमार ने आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार रहने का आदेश दिया. उन्होंने बोला कि लोकसभा चुनाव वक्त से पहले भी हो सकता है इसलिए अलर्ट रहें.

मुख्यमंत्री ने प्रखंड स्तर तक पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया है. 

नीतीश ने बिहार में सभी 40 लोकसभा सीट महागठबंधन को जिताने के लिए पूरी ताकत लगाने का आदेश दिया है. सीएम ने आदेश दिया है कि महागठबंधन सरकार ने जो विकास के कार्य किए हैं उसको लोगों तक पहुंचाएं. केंद्र सरकार की नाकामियों को भी जन जन तक पहुंचाएं.
बैठक के दौरान सीएम नीतीश ने यह भी बोला कि बीजेपी कई तरह का भ्रम फैलाने का प्रयास करेगी, महागठबंधन को लेकर इससे सावधान रहना है. जेडीयू संगठन को और मजबूत करने का उन्होंने आदेश दिया. दो दिनों तक चली बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर ही जिक्र हुई है. पार्टी नेताओं को पूरी तरह से चुनावी मोड में आने के लिए कहा गया है.वहीं दो दिन तक हुई बैठकों के दौरान जिला एवं प्रखंड अध्यक्षों ने सीएम नीतीश से शिकायत की है कि अधिकारी हमारी बात नहीं सुनते, मनमानी करते हैं. सीएम नीतीश ने सभी को पार्टी के प्रोग्रामों को बेहतर तरीके से संचालित करने को बोला है. नीतीश ने नेताओं से यह भी पूछा कि इंडिया गठबंधन के बारे में लोगों की क्या सलाह है? महागठबंधन सरकार के कामकाज को लेकर लोग क्या सोचते हैं? बैठक में नीतीश ने बोला कि राज्य सरकार का विकास का कार्य ही जेडीयू की ताकत है. समस्याओं का समाधान ही हमारी पूंजी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live