अपराध के खबरें

गया में अनवर अली हत्याकांड मामले में दो गिरफ्तार, साजिश से पूर्व हुई थी मछली-शराब की पार्टी


संवाद 

बिहार के गया में बीते बुधवार (27 सितंबर) को आरएलजेपी नेता अनवर अली खान (RLJP Leader Anwar Ali Khan) की दोषियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर कत्ल कर दी थी. इस वारदात में पुलिस ने लाइनर सहित 2 लोगों को शनिवार (30 सितंबर) को गिरफ्तार किया है. घटना के बाद पुलिस संलिप्त दोषियों की गिरफ्तारी के लिए निरंतर छापेमारी कर रही थी. दरअसल यह घटना गया के आमस थाना क्षेत्र में हुई थी जब आरएलजेपी नेता सैलून में सेविंग करा रहे थे. उसी समय बदमाशों ने गोली मारकर कत्ल कर दी थी. इस मामले में शेरघाटी डीएसपी राजकिशोर सिंह ने बताया कि हत्याकांड में मुख्य भूमिका निभाने वाला सिहुली गांव निवासी दारा खान सहित 2 लाइनर को गिरफ्तार किया गया है.

शेरघाटी डीएसपी ने बताया कि मुख्य साजिशकर्ता फोटू खान उर्फ अरमान खान है जो पिछले कई महीनों से कत्ल की साजिश रच रहा था जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

 गिरफ्तार दोषियों से पूछताछ में यह पर्दाफाश हुआ कि घटना के 7 दिन पहले से ही मृतक अनवर अली खान के हर मूवमेंट की रेकी की जा रही थी. वहीं घटना से पहले अपराधियों ने गुरुआ थाना क्षेत्र के मंडा पहाड़ पर मछली और शराब की पार्टी की थी. पुलिस ने लाइनर का कार्य करने वाले दारा खान और गुरुआ थाना क्षेत्र के कोयरी बीघा गांव के रहने वाले गौरव कुमार को गिरफ्तार किया है. दारा खान का आपराधिक इतिहास रहा है. आमस थाने में उसके विरुद्ध कई मामले दर्ज हैं. हालांकि गिरफ्तार दोषियों ने कत्ल के कारणों का कोई पर्दाफाश नहीं किया है.
मृतक रालोजपा नेता अनवर अली खान जमीन का कार्य भी करता था. किसी जमीन विवाद को लेकर कत्ल की आशंका जताई जा रही है. कत्ल के मुख्य साजिशकर्ता फोटू खान फरार है जो पकड़ने के लिए पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live