अपराध के खबरें

नवादा में पुलिस ने 18 साइबर दोषियों को किया गिरफ्तार, कई राज्यों में लोन के नाम पर करते थे ठगी


संवाद 


पुलिस ने नवादा से 18 साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है. साथ ही इन लोगों के पास से 42 मोबाइल, 14 सिम कार्ड, एक बाइक, 11 कॉपी और 150 पेज में कस्टमर डेटा के साथ 1 लाख 2 हजार नकद जब्त किए गए हैं. प्रेस वार्ता कर साइबर डीएसपी प्रिया ज्योति ने शनिवार को बताया कि गुप्त जानकारी मिली कि वारिसलीगंज के पैंगरी चकवाय बलवा पर इलाके में लोग एक साथ इकट्ठा होकर साइबर ठगी का कार्य कर रहे हैं. इसके बाद एसआईटी का गठन कर छापेमारी की गई और मौके से 18 साइबर दोषियों को गिरफ्तार किया गया है.
प्रिया ज्योति ने बताया कि गिरफ्तार साइबर दोषी धनी फाइनेंस, बजाज फाइनेंस और इस्लामिक फाइनेंस से लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने का कार्य कर रहे थे. इन दोषियों को पकड़ने के लिए 2 डीएसपी, 2 सब-इंस्पेक्टर 40 जवान, और अन्य पदाधिकारी के साथ छापामारी की गई. छापामारी के क्रम में नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अम्बरीष राहुल के द्वारा पूरी नजर रखी गई थी. 

18 साइबर दोषी को पकड़ा गया है. 

अन्य साइबर दोषी पुलिस के चंगुल से भागने में कामयाब रहे. इन दोनों गांव में साइबर दोषियों का हब बना है. आगे साइबर डीएसपी ने बोला कि इन दोषियों के द्वारा बजाज फाइनेंस व अन्य फाइनेंसों के नाम पर बड़े पैमाने पर बिहार, झारखंड छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तेलंगाना, मध्य प्रदेश आदि राज्य के लोगों से ठगी करने का कार्य किया जा रहा है. वारसलीगंज ऐसा क्षेत्र बन गया है कि इस क्षेत्र में प्रतिदिन किसी न किसी राज्य की पुलिस साइबर दोषी को पकड़ने के लिए आती है और पड़कर अपने साथ भी ले जाती है. इन दोषियों को जड़ से उखाड़ने के लिए नवादा की पुलिस के द्वारा निरंतर विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live