अपराध के खबरें

लालू प्रसाद यादव का ये बड़ा दावा, कहा- '5 राज्यों में जीतेगा I.N.D.IA गठबंधन, पीएम मोदी का...'


संवाद 


5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का नतीजा 3 दिसंबर को आ रहा है. ऐसे में तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं. इस बीच आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) दिल्ली (Delhi) में हैं. यहां 5 राज्यों के चुनाव नतीजा पर लालू प्रसाद यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बोला "सभी राज्यों में I.N.D.IA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. सभी जगह I.N.D.IA गठबंधन के उम्मीदवार ही चुनाव जीत रहे हैं." 
साथ ही लालू प्रसाद यादव ने बोला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का खेल देश से समाप्त होने वाला है. वहीं, बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की शीतकालीन सत्र के क्रम में सदन के अंदर महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी और जीतन राम मांझी पर दिए गए उनके बयान पर लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार का बचाव भी किया. उन्होंने बोला कि ये सब फालतू की बात है.


यही नहीं आरजेडी सुप्रीमों ने ये भी बोला कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कोई मुकाबला नहीं है.

 बता दें कि लालू यादव फिलहाल दिल्ली में हैं. बुधवार को उनके विरुद्ध चल रहे लैंड फॉर जॉब मामले की सुनवाई होने वाली थी, लेकिन इस मामले की सुनवाई अब दिसंबर महीने के तीसरे सप्ताह में होगी. वहीं गौरतलब है कि 5 राज्यों में से राजस्थान, मध्य पद्रेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव संपन्न कराए जा चुके है. वहीं, तेलंगाना में आज (30 नवंबर) को वोट डाले जा रहे हैं. इन सभी 5 राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा तीन दिसंबर को किया जाएगा.
राजस्थान, मध्य पद्रेश में एक चरण में चुनाव कराया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोटिंग हुई है. सबसे पहले मिजोरम और छत्तीसगढ़ में चुनाव हुए. 7 नवंबर को मिजोरम की 40 सीटों पर वोट डाले गए, वहीं उसी दिन छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 20 सीटों पर वोटिंग हुई. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 17 नवंवर को बाकी बची 70 सीटों पर वोट डाले गए. इसी प्रकार मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर भी 17 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग हुई. और वहीं राजस्थान की 200 सीटों पर 25 नवंबर को वोटिंग हुई.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live