अपराध के खबरें

आरा के बैंक से 4 मिनट में साढ़े 16 लाख की लूट, 5 हथियारबंद गुंडों ने दिया वारदात को अंजाम, क्षेत्र में दहशत


संवाद 


बिहार के आरा में नवादा थाना इलाके के पकड़ी कतीरा मोड़ स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में बुधवार की सुबह पांच हथियारबंद दोषी लूटपाट की नीयत से घुस गए. इसके बाद बैंक स्टाफ को बंधक बना कर 4 मिनट में साढ़े 16 लाख रुपये लूटकर (Arrah News) आसानी से भाग निकले. लूटपाट के क्रम में लुटेरों ने बैंक के मैनेजर से मारपीट भी की और 12 स्टाफ को बंदी बना कर सभी को कैंटीन में बंद कर दिया. इसके बाद साढ़े 16 लाख नकद लेकर भागने में कामयाब हो गए. भागने के क्रम में लुटेरों ने बैंक का दरवाजा बाहर से लॉक भी कर दिया.बैंक में लुटेरों के घुसे होने की जानकारी मिलने के बाद भोजपुर के एसपी, आरा के एएसपी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची. सभी को लगा कि लुटेरे बैंक में ही हैं, इससे क्षेत्र में दहशत मच गई. पुलिस ने बैंक को चारों तरफ से घेर लिया. एसपी से लेकर अन्य सभी पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए. पुलिस बाहर से दोषियों को सरेंडर करने की अपील करती रही. करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो लुटेरे अंदर नहीं मिले. पुलिसकर्मियों ने बंधक बनाए गए बैंक कर्मियों को छुड़ाया.बताया जा रहा है कि पहले बैंक में दो लुटेरे ग्राहक बनकर अकाउंट खुलवाने के नाम पर घुसे. उसके बाद उनके अन्य साथी अंदर आए. 

सभी का चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया है. 

लुटेरों में से एक ने ही मास्क पहन रखा था. चेहरा नहीं बंधे होने से शुरू में किसी को शक नहीं हुआ. सभी पांचों लुटेरों की आयु करीब 18 से 21 वर्ष के आसपास रही होगी. पुलिस ने बैंक में हथियारबंद लूटेरों से मुठभेड़ की आशंका को देखते हुए बुलेट प्रूफ जैकेट भी मंगवा गए, लेकिन दोषी पहले ही लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे.
वहीं, भोजपुर के एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि बैंक कर्मियों ने फोन पर पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि लुटेरे बैंक के अंदर ही हैं. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैंक को चारों ओर घेर लिया. पुलिस को लगा कि अपराधी अभी बैंक के अंदर ही हैं, तो अपराधियों को बाहर से ही सरेंडर करने के लिए बोला गया. बहुत देर तक कोई हलचल नहीं होने पर पुलिस बैंक में घुसी. अंदर जाकर पता चला कि लुटेरे बैंक में नहीं हैं. पुलिस ने बैंक कर्मियों को सकुशल बाहर निकाला. सीसीटीवी फुटेज सामने आया है कि दोषी 4 मिनट में ही रुपये लूटकर भाग गए.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live