अपराध के खबरें

केसरिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, कैफेटेरिया का उद्घाटन किया, अधिकारियों को दिए ये आदेश


संवाद 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) मंगलवार (12 दिसंबर) को केसरिया पहुंचे. केसरिया में विश्व प्रसिद्ध बौद्ध स्तूप के समीप पर्यटकों के लिए बने कैफेटेरिया का उद्घाटन किया. बौद्ध स्तूप परिसर में बनने वाले टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर का भी शिलान्यास किया. इस क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कई आदेश भी दिए.
मुख्यमंत्री ने बोला कि केसरिया बौद्ध स्तूप परिसर का विकास कार्य इस ढंग से कराएं कि यहां आने वाले पर्यटकों को किसी तरह की असुविधा न हो. मुख्य सड़क से केसरिया बौद्ध स्तूप तक आवागमन के लिए बेहतर पथ का निर्माण कराएं. यहां आने वाले लोग केसरिया बौद्ध स्तूप के चारों ओर घूम सकें, इसके लिए भी सुगम रास्ते का निर्माण कराने के लिए इंतजाम सुनिश्चित करें.


सीएम नीतीश कुमार ने बोला कि यहां काफी संख्या में पर्यटकों का आना स्वाभाविक है.

 केसरिया बौद्ध स्तूप के चारों ओर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कराएं ताकि रात्रि के वक्त भी लोग इसे ठीक ढंग से देख सकें. इसके लिए स्तूप के चारों तरफ हाई मास्क लाइट लगवाएं, जिससे स्तूप के साथ-साथ पूरा प्रांगण रात्रि में जगमग रहे. आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया यदि इसके लिए परमिशन नहीं देता है तो स्तूप के चारों ओर एंड प्वाइंट से हाई मास्क लाइट के माध्यम पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करें.
स्थानीय विधायक शालीनी मिश्रा ने बताया कि पर्यटकों की सुविधा लोगों के लिए और अच्छी हो इसके लिए सरकार कई प्रकार के प्रयत्न कर रही है. उद्घाटन के क्रम में मुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री विजय चौधरी, मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार, कानून मंत्री डॉ. शमीम अहमद, प्रखंड प्रमुख आलिया प्रवीण समेत अन्य लोग उपस्थित रहे. हालांकि केसरिया पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात नहीं की. ना ही कोई वर्णन दिया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live