अपराध के खबरें

ललन सिंह हटे नहीं हटाए गए? जीतन राम मांझी के वर्णन से समझिए पूरा मामला


संवाद 


2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में बड़ा फेरबदल हो चुका है. दिल्ली में शुक्रवार (29 दिसंबर) को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें ललन सिंह (Lalan Singh) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से त्यागपत्र देने का प्रस्ताव रखा. इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वीकार कर लिया. अब इसके बाद नीतीश कुमार जेडीयू के नए अध्यक्ष होंगे यह भी तय हो गया है. अब इस पर अलग-अलग पार्टी के नेताओं की तरफ से प्रतिक्रिया आने लगी है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भी इस पर बयान दिया है.दरअसल, एक ओर जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार बन गए हैं और पार्टी के नेता-कार्यकर्ता खुश हैं तो 

वहीं विपक्ष इस त्यागपत्र का सारा ठीकरा मुख्यमंत्री पर ही फोड़ रहा है. 

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार को लेकर आक्रमण बोला. शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर लिखा, "ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं."
जीतन राम मांझी ने अपने पोस्ट में ही एक ऐसी लाइन भी लिखी है जिससे यह लग रहा है कि ललन सिंह ने त्यागपत्र नहीं दिया है बल्कि उन्हें हटा दिया गया है. जीतन राम मांझी ने लिखा कि, "नीतीश कुमार की 3 वर्षीय योजना के तहत ललन सिंह का भी पत्ता साफ कर दिया गया है. वैसे ललन बाबू को समझना चाहिए था कि जो नीतीश कुमार फर्नांडिस साहब के ना हुए, आरसीपी बाबू, शरद यादव, दिग्विजय सिंह के ना हुए वह उनके कैसे होंगे? ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं."
वहीं दूसरी तरफ ललन सिंह के त्यागपत्र के बाद जैसे ही यह खबर सामने आई कि नीतीश कुमार अब पार्टी की कमान संभालेंगे तो यहां अबीर-गुलाल लगाते हुए कार्यकर्ता खुशी मनाने लगे. इतना ही नहीं बल्कि नारा लगाने लगे कि देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो. अब आने वाले वक्त में देखना होगा कि इस परिवर्तन के बाद अब मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव को लेकर किस तरह से रणनीति बनाते हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live