अपराध के खबरें

उज्बेकिस्तान की महिला इंडो-नेपाल बॉर्डर पर गिरफ्तार, नकली आधार कार्ड सहित कई देशों की करेंसी बरामद


संवाद 


इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) की एक महिला को भारतीय सीमा (INDO-Nepal Border In Madhubani) में प्रवेश करने के क्रम में पकड़ा है. बताया जा रहा है कि टीम ने भारत-नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 246 के पास कस्टम चेकपोस्ट पर इस महिला को बिना दस्तावेज के गलत तरीके से दाखिल होते हुए पकड़ा है. महिला के पास से नकली आधार कार्ड के साथ ही कई देशों की करंसी और सिक्के सहित कई सामान बरामद हुए हैं. एसएसबी इंस्पेक्टर राजकुमार ने इस बारे में सूचना दी है. महिला ने अपनी पहचान खुजेवा जिलोला के रूप में बताई है.
एसएसबी के इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया, 'रोजाना की तरह गुरुवार (30 नवंबर) की सुबह सीमा के चेकपोस्ट पर तैनात जवान दोनों देशों से आने-जाने वाले लोगों पर निगरानी कर रहे थे. 

इसके साथ ही उनके समानों की भी तलाशी ली जा रही थी. 

इसी क्रम में नेपाल से भारत की तरफ आ रही एक महिला पर शक हुआ, जिसके बाद जवानों ने महिला से पूछताछ प्रारंभ की. पूछताछ के क्रम में वह घबराने लगी. इसके बाद महिला को कैम्प ले जाया गया. जहां लौकहा थाना के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संतोष कुमार मंडल, आईबी एवं अन्य जवानों की सहायता से सघन पूछताछ की गई.' उन्होंने बताया, 'महिला ने अपनी पहचान उज्बेकिस्तान की कुक्चे गांव के गली नंबर 35बी निवासी दवलत किजी की बेटी खुजेवा जिलोला (25 साल) के रूप में बताई है. महिला ने सूचना दी है कि वह काठमांडू से दिल्ली अपने दोस्त राकेश के पास जा रही थी, जो दिल्ली में गाड़ी चालक है. इस क्रम में महिला से कुछ जानकारियां मिली हैं.' राजकुमार ने बताया, 'महिला की तलाशी के क्रम में द्वारकापुरी पते का नकली आधार कार्ड, 5 डॉलर, भारतीय मुद्रा के 20 और नेपाली करेंसी के 1260 रुपये, यूएई के 3 सिक्के, 1 मोबाइल फोन, 3 सिम कार्ड और एक सूटकेस बरामद हुआ है.' एसएसबी के इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया, हमारी जांच टीम ने महिला के दिए गए बयान के आधार पर और पर्याप्त दस्तावेज के नहीं रहने पर अवैध तरीके से भारतीय सीमा में प्रवेश करने के अपराध में लौकहा थाने में प्रतिवेदन दिया है. इसके साथ ही थानाध्यक्ष लौकहा ने एसएसबी के दिए गए प्रतिवेदन पर मामला दर्ज कर लिया है. प्रतिवेदन के आधार पर महिला को न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है. 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live