अपराध के खबरें

CM नीतीश कुमार वाराणसी में करेंगे पहली जनसभा, UP में इन सीटों से चुनाव लड़ने की जिक्र


संवाद 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को देखते हुए तैयारी प्रारंभ कर दी है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यूपी के वाराणसी में रैली करेंगे. इसे लेकर जेडीयू ने तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं. यूपी जेडीयू के प्रदेश संयोजक सत्येंद्र कुमार के अनुसार अभी तक यह रैली सिर्फ जेडीयू की ओर से प्रस्तावित है. इंडिया गठबंधन की ओर से यह रैली नहीं होगी.
बताया जा रहा है कि यूपी में संगठन की मजबूती के लिए इस रैली का आयोजन किया जा रहा है. जेडीयू की यूपी यूनिट की तरफ से लंबे वक्त से नीतीश कुमार से यूपी में समय देने की मांग की जा रही थी. 24 दिसंबर को नीतीश कुमार की रैली वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान में होगी. 

इसके बाद अगले महीने 21 जनवरी को झारखंड के हजारीबाग के रामगढ़ में दूसरी रैली को वो संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने भी इसकी पुष्टि की है. कुर्मी वोट बैंक के लिहाज से नीतीश कुमार की जनसभा महत्वपूर्ण होने वाली है.  
वहीं दूसरी तरफ यूपी की कई ऐसी सीटें हैं जहां से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की जिक्र है. फूलपुर, बनारस, आंबेडकर नगर और प्रतापगढ़ सीट इनमें सम्मिलित हैं. हालांकि रैली और जनसभा को लेकर सीएम नीतीश कुमार की ओर से कभी कोई बयान नहीं आया है.
बता दें कि बीजेपी के विरुद्ध 2024 की लड़ाई में इंडी गठबंधन ने भी पूरी तरह से तैयारी कर ली है. विपक्षी दलों की कई बैठकें हो चुकी हैं. नीतीश कुमार की अगुआई में पहली बैठक पटना में हुई थी. हालांकि नजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी है कि वह इस पूरे गठबंधन को किस प्रकार आगे तक ले जा पाते हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live