अपराध के खबरें

पटना में 5.5 डिग्री तक आया टेंपेरेचर, बिहार में कब मिलेगी ठंड से राहत? देखें अपडेट्स


संवाद 


राजधानी पटना में इस वर्ष पहली बार सोमवार (22 जनवरी) को न्यूनतम टेंपेरेचर 6 डिग्री के नीचे आ गया. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज मंगलवार (23 जनवरी) को पटना समेत कई जिलों में भयंकर शीतलहर के साथ पछुआ हवा के चलने का अनुमान है. साथ ही पटना समेत कई जिलों में घना कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि आज कहीं वर्षा का अनुमान है. पटना, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, जहानाबाद, वैशाली, सारण, औरंगाबाद, कैमूर और बक्सर में शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है.मौसम विभाग के अनुसार पटना, गया, नालंदा समेत कई जिलों में सुबह 10 से 11 बजे तक घना कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही दिन के अधिकतम टेंपेरेचर में गिरावट देखी जा सकती है. आज कई जिलों के न्यूनतम टेंपेरेचर में गिरावट होने का अनुमान है. आने वाले अगले तीन दिनों तक अधिकतम टेंपेरेचर और न्यूनतम टेंपेरेचर में कोई विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है. 

इन तीन दिनों में न्यूनतम टेंपेरेचर 6 से 8 डिग्री के बीच हो सकता है. 

कहीं-कहीं 4 से 6 डिग्री के बीच न्यूनतम टेंपेरेचर रहने का पूर्वानुमान है.बीते सोमवार को न्यूनतम टेंपेरेचर में गिरावट देखने को मिली. 27 जिलों के दर्ज रिकॉर्ड में 20 जिलों का न्यूनतम टेंपेरेचर 10 डिग्री से नीचे रहा. सबसे कम न्यूनतम टेंपेरेचर गया में 4.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं राजधानी पटना की बात करें तो यहां 5.5 डिग्री न्यूनतम टेंपेरेचर दर्ज किया गया.
सोमवार को जिन जिलों में 10 डिग्री से टेंपेरेचर नीचे रहा उनमें गया, कैमूर, पटना, दरभंगा, फारबिसगंज, मोतिहारी, जमुई, वैशाली, समस्तीपुर, अगवानपुर, भागलपुर, छपरा, बक्सर, औरंगाबाद, नवादा और डेहरी सम्मिलित हैं. इन जिलों में सुबह के समय कुहासा भी छाया रहा. सोमवार को सबसे अधिक टेंपेरेचर मोतिहारी में 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live