अपराध के खबरें

राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा : इस कंपनी को मिला 5 लाख प्रसाद के पैकेट तैयार करने का ऑर्डर, जानिए पूरी डिटेल


संवाद 

जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसकी डेट काफी पास आ रही है। इस बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने यह फैसला लिया है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में इलायची दाना दिया जाएगा।

नवभारत टाइम्स हिंदी की एक खबर के अनुसार, श्रद्धालुओं को दिए जाने वाले प्रसाद को तैयार करने का ऑर्डर राम विलास एंड संस को दिया गया है। राम विलास एंड संस को 5 लाख पैकेट तैयार करने का ऑर्डर मिला है।

बढ़ी लकड़ी से बने मॉडल की डिमांड

प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ही अयोध्या में इसके लकड़ी से बने विभिन्न मॉडल की डिमांड में कई गुना इजाफा हो गया है। राम जन्मभूमि स्थल पर निर्माणाधीन भव्य मंदिर के डिजाइन को मॉडल में दर्शाया गया है। 

नवभारत टाइम्स हिंदी की एक खबर के अनुसार, एक आधार पर मॉडल खड़े हैं जिस पर हिंदी में लिखा है-'श्री रामजन्मभूमि मंदिर अयोध्या'। इतना ही नहीं मंदिर के इन मॉडल के अलावा, भगवान राम के नाम वाली धातु की अंगूठियां, लॉकेट और अन्य कपड़े की वस्तुएं भी 
अयोध्या की दुकानों पर हाथों हाथ बिक रही हैं।

इतना ही नहीं इसके साथ ही 'जय श्री राम' लिखी अंगूठियां, कंगन, धार्मिक मूर्तियां आदि काफी तेजी से बिक रहा है। 22 जनवरी को राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा'के लिए 1 लाख से ज्यादा भक्तों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे।

मंदिर में फूलों को लगाने और परिसर को हराभरा रखने की जिम्मेदारी परिसर को हराभरा रखने की जिम्मेदारी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से 5 प्रकार के फूलों के 35,000 छोटे-बड़े पौधे और घांस अयोध्या भेजे जा रहे हैं। नवभारत टाइम्स हिंदी की एक खबर के अनुसार, राम मंदिर परिसर में टिवृविया अर्जेंटीया, बोगनवेलिया, फॉक्सटेल पाम रॉयल पाम कोरियन कॉरपेट ग्रास सहित अन्य प्रजाति के पौधे लगाए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live