अपराध के खबरें

शिक्षकों की छुट्टियों को लेकर केके पाठक का नया फरमान, देखिए स्कूल प्रिंसिपल को क्या दिया आदेश?


संवाद 


अब एक साथ अधिक से अधिक स्कूल के 10 फीसद शिक्षकों को ही छुट्टी मिल सकेगी. शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) ने इसको लेकर सभी जिलों को निर्देश जारी किया है. केके पाठक ने जिलों को आदेश दिया है कि शिक्षकों के छुट्टी लेने की मनोवृत्ति पर पाबंदी लगाएं और एक साथ स्कूल में 10 प्रतिशत से अधिक शिक्षकों की छुट्टी नहीं दी जाए, इसे सुनिश्चत करें.
एसीएस केके पाठक ने सभी डीएम और डीडीसी को आवश्यक पहल करने के लिए खत लिखा है. खत में केके पाठक ने बोला है कि 1 फरवरी से बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं प्रारंभ होनी हैं. ऐसे में जरुरी है कि सभी शिक्षक बच्चों को ठीक से पढ़ाएं और शिक्षकों की उपस्थिति स्कूलों में बेहतर हो.

 शिक्षकों पर सख्त अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है. 

पाठक ने बोला है कि बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित करीब 50 शिक्षक योगदान देने के बाद भगोड़े हो गए हैं. ऐसे भगोड़े शिक्षकों को सस्पेंड करते हुए, उनपर विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करें.केके पाठक ने बोला है कि बोर्ड परीक्षा को लेकर माध्यमिक स्कूलों में विशेष कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. इसका काफी फायदा मिल रहा है, अभिभावक भी इस काम की सराहना कर रहे हैं. ऐसे में यह आवश्यक है कि शिक्षकों की छुट्टियों पर नियंत्रण हो. उन्होंने नेशनल कॉरिकुलम फ्रेमवर्क फॉर स्कूल एजुकेशन 2023 की जिक्र की है और पूरी रिपोर्ट भी जिलों को भेजी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live