अपराध के खबरें

नालंदा में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, पोस्टमार्टम के बाद परिवार वाले लाश को सामान ढोने वाली गाड़ी से लेकर गए घर


संवाद 


नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले में स्वास्थ्य विभाग के दावे की पोल खुली. एक्सीडेंट के दौरान हुए घायल का उपचार के क्रम में शनिवार की रात निजी क्लीनिक में मृत्यु (Nalanda News) हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया. शव को पोस्टमार्टम कराकर परिवार वाले सामान ढोने वाली गाड़ी से लेकर अपने घर के लिए निकल गए. परिवार वालों ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करने वाला व्यक्ति भी  500 रुपए लेने के बाद शव को सौंपा. वहीं, सामान ढोने वाली जिस गाड़ी से लाश को लेकर पीड़ित परिवार वाले घर गए, उस गाड़ी पर करीब आधा दर्जन उसके परिजन भी सवार थे.मृतक के परिवार वालों प्रेमचंद प्रसाद ने बताया कि पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने लाश को ले जाने के लिए बोला. 

अस्पताल प्रशासन के द्वारा शव वाहन की सूचना नहीं दी गई और न ही शव को पोस्टमार्टम करने वाले ने बताया.

 इसके बाद सामान ढोने वाली गाड़ी से शव को लेकर गए. यह पूरी तरह लापरवाही है. पोस्टमार्टम करने वाला भी पैसों का डिमांड किया. पैसा लेने के बाद शव को सौंपा.
बता दें कि 27 दिसंबर को सोहसराय थाना अंतर्गत क्षेत्र में एक ट्रक ने बाइक सवार को खूब जोरदार टक्कर मार दिया था, घायल का उपचार निजी क्लीनिक में चल रहा था, लेकिन बीती रात उसकी मृत्यु हो गई. मृतक की पहचान सोहदीह गांव निवासी इंद्रजीत प्रसाद के 35 वर्षीय पुत्र अशोक कुमार के रूप में हुई है. वहीं, इस मामले को लेकर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक अशोक कुमार से जब फोन कर पूछा गया तो उन्होंने बोला कि एक्सीडेंट में मरीज जख्मी हुआ था, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हुई है. शव को पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को सौंप दिया गया था. 
आगे जब अस्पताल उपाधीक्षक से सामान ढोने वाली गाड़ी से लाश ले जाने को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने बोला कि ऐसी सूचना नहीं है. सूचना लेने के बाद बताया जाएगा. पैसा लेने के बाद शव देने वाले प्रश्न पर भी उन्होंने बोला कि जांच-पड़ताल की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live