अपराध के खबरें

पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया समेत छह जिलों में आज वर्षा के संकेत, बिहार में शीतलहर का भी अलर्ट जारी


संवाद 


राज्य में ठंड का सितम निरंतर जारी है. मौसम विभाग के अनुकूल आज गुरुवार (18 जनवरी) को भी राज्य के अधिसंख्य जिलों में शीतलहर और कुहासा के साथ टेंपेरेचर में गिरावट देखने को मिल सकती है. राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व इलाकों के कुछ जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. इनमें पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर मुंगेर और जमुई सम्मिलित है. आज दिन में या देर शाम तक बारिश होने का अनुमान है.मौसम विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि बुधवार की देर रात्रि 2 बजे से गुरुवार की सुबह 6 बजे के बीच राज्य के पांच जिलों में बारिश दर्ज की गई है. नालंदा और जमुई जिले के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम स्तर की बारिश हुई है. 

इन दोनों जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

वहीं मेघ गर्जन के साथ शेखपुरा, लखीसराय और नवादा जिले में हल्की बारिश हुई है. इन जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के सभी जिलों में शीतलहर और सुबह के समय कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है. किसी भी जिले में आज धूप निकलने के संकेत नहीं हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आने वाले अगले 5 दिनों तक राज्य के मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा. टेंपेरेचर में वृद्धि नहीं होगी.
बीते बुधवार को भी राज्य के अधिसंख्य जिलों में अधिक ठंड के साथ शीतलहर देखी गई. अधिकतम टेंपेरेचर में गिरावट रही. हालांकि पटना सहित कुछ जिलों के टेंपेरेचर में बहुत हल्की वृद्धि हुई है. पटना में मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को एक डिग्री टेंपेरेचर में वृद्धि हुई. अधिकतम टेंपेरेचर 14.2 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम अधिकतम टेंपेरेचर कैमूर में 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे अधिक टेंपेरेचर नवादा में 20.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को 12 जिलों में टेंपेरेचर 10 डिग्री से नीचे रहा. सबसे कम न्यूनतम टेंपेरेचर फारबिसगंज में 6 डिग्री सेल्सियस रहा. पटना में न्यूनतम टेंपेरेचर 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live