अपराध के खबरें

बेगूसराय में दुर्घटना, राम जन्भूमि जा रहे लव-कुश रथ में लगी आग, अंदर सोया चालक भी झुलसा


संवाद 


 राम मंदिर (Ram Mandir) का 22 जनवरी को उद्घाटन होना है. हर ओर इसको लेकर उत्साह है. देश के कोने-कोने से लोग आ रहे हैं. इस बीच कटिहार से अयोध्या जा रहे रथ में भयंकर आग लग गई. दुर्घटना में रथ जल गया. गुरुवार (11 जनवरी) की देर शाम बेगूसराय में यह वारदात हुई है. गाड़ी के भीतर सोया चालक भी आग लगने से झुलस गया.स्थानीय सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि गुरुवार की देर शाम कटिहार से रथ निकला था. उसके साथ करीब एक दर्जन गाड़ियां काफिले में थीं. काफिला बेगूसराय के एक विवाह भवन में आकर रात्रि में रुका था. उन्होंने बताया कि रथ वाली गाड़ी बड़ी थी इसलिए गेट के पास रोक दी गई. छोटे वाहन अंदर लगाए गए थे.
बताया गया कि कटिहार से यात्रा चलकर बेगूसराय पहुंची थी. शुक्रवार को जिले के अलग-अलग इलाकों में जाकर राम जन्मभूमि आने का निमंत्रण देते हुए यात्रा राम जन्मभूमि पहुंचती. 

स्थानीय निवासी अशोक कुमार ने बताया कि ये रथ शाम को आया था. 

इसके साथ करीब 40 से 50 लोग थे.यह घटना रात्रि के लगभग 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है. शोर सुनकर लोग बाहर निकले तो देखा कि रथ में भयंकर आग लगी है. स्थानीय लोगों ने किसी तरह दीवार पर चढ़कर गेट को खोला और काफी मशक्कत के बाद रथ में लगी आग पर काबू पाया. रथ पर सोया चालक भी झुलस गया था जिसे स्थानीय लोगों की सहायता से पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया.
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि बीती रात जानकारी मिली थी कि सिंघौल थाना क्षेत्र में यह घटना हुई है. जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ अमित कुमार और सिंघौल थानाध्यक्ष दीपक कुमार को घटनास्थल पर भेज दिया गया था. स्थानीय लोगों क़े मदद से आग पर काबू पा लिया गया. ड्राइवर झुलस गया है, हालांकि वो खतरे से बाहर है. 
एसपी ने बोला कि रथ पर हवन करने वाला कुंड रखा हुआ था जिसमें आग लगी थी. हवन का सामान भी रथ पर ही रखा हुआ था जिसके वजह से ऐसा लग रहा है कि आग लगी थी. ऐसे पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. हवन कुंड से आग लगी है या फिर कोई और वजह है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live