अपराध के खबरें

बिहार की राजनीति में बन सकता है नया समीकरण, तेजस्वी बनेंगे सीएम! लालू कैंप हुआ एक्टिव


संवाद 


बिहार की सियासत में अभी भी संभावनाओं का दौर जारी है. एक ओर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की एनडीए में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ आरजेडी भी तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को सीएम बनाने की जुगत में लगी हुई है. एबीपी न्यूज़ के सूत्रों के अनुकूल तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए लालू कैंप एक्टिव एक्टिव हो गया है. सीएम नीतीश हटाकर महागठबंधन के 114 विधायक हैं. बहुमत के लिए 122 चाहिए.एबीपी न्यूज़ के सूत्रों के अनुकूल सीएम नीतीश कुमार एनडीए के साथ जा सकते हैं इसलिए अब लालू कैंप एक्टिव एक्टिव हो गया है. आरजेडी को जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ आठ विधायकों की आवश्यकता है. आरजेडी एआईएमआईएम इकलौते विधायक व प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह (मंत्री) से संपर्क साध सकती है. 

इसके साथ ही जेडीयू से नाराज चल रहे विधायकों से भी आरजेडी संपर्क साधने का प्रयास करेगा.

बता दें कि बिहार में सियासी उलटफेर की जिक्र जोरों पर है. दिल्ली से लेकर पटना तक सियासी हलकों में खलबली बढ़ी हुई है. प्रदेश की सियासत में कभी भी सियासी समीकरण बदलने की संभावना व्यक्त की जा रही है. बोला जा रहा है कि नीतीश कुमार सरकार को लेकर कोई बड़े फैसले ले सकते हैं. हालांकि किसी भी दल के नेता इसे लेकर अधिकारिक बयान नहीं दे रहे हैं. इसके साथ ही बीजेपी भी सरकार बनाने को लेकर काफी ज्यादा एक्टिव दिख रही है. बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई दिग्गज नेता दिल्ली में कैंप कर रहे हैं और रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं.
वहीं, बिहार विधानसभा में मौजूदा आरजेडी के 79, बीजेपी 78, जेडीयू- 45, कांग्रेस-19, माले-12, 'हम'-04, सीपीआई-2, सीपीएम-02, एआईएमआईएम-1 और निर्दलीय-1 विधायक हैं. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live