अपराध के खबरें

टीचर के पैर छुए, लगाया 'जय श्री राम' का नारा, ब्रिटेन से आया दिल छू लेने वाला वीडियो

 https://twitter.com/MeghUpdates/status/1750591153085517928? 


नईदिल्ली 27 जनवरी। अक्सर ये कहा जाता है कि आप पढ़ाई या नौकरी करने के लिए कहीं भी चले जाएं, भले ही देश से बाहर ही क्यों न जाना पड़े, लेकिन अपने देश और संस्कृति को कभी नहीं भूलना चाहिए. ये तो आप जानते ही होंगे कि आज के समय में बहुत से ऐसे भारतीय छात्र हैं, जो विदेशों में पढ़ने के लिए जाते हैं या गए हैं और सबसे खास कि विदेशों में रहकर भी वो अपनी संस्कृति को नहीं भूले हैं.


इसी से जुड़ा एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है, जिसने भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है.


दरअसल, इस वीडियो में एक भारतीय छात्र ब्रिटेन में कॉन्वोकेशन सेरेमनी यानी दीक्षांत समारोह के दौरान टीचर्स के पैर छूते और 'जय श्री राम' का नारा लगाते नजर आता है. 


वीडियो में आप देख सकते हैं कि समारोह के दौरान लड़का तालियों की गड़गड़ाहट के बीच स्टेज पर चढ़ता है और चढ़ते ही जोर से 'जय श्री राम' का नारा लगाता है. इसके बाद वह सीधे जाकर टीचर के पैर छू लेता है. 


दावा किया जा रहा है कि ये लड़का ब्रिटेन के लीसेस्टर यूनिवर्सिटी में पढ़ता है. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देख कर लोगों का दिल बाग-बाग हो उठा है.


इस शानदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @MeghUpdates नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, 'अपनी जड़ों, मूल्यों और संस्कृति पर गर्व करें. ब्रिटेन के लीसेस्टर में दीक्षांत समारोह में छात्र ने शिक्षक के पैर छुए और 'जय सिया राम' का नारा लगाया'.


महज 29 सेकंड के इस वीडियो को अब तक दो लाख 55 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 20 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'यह देखकर अच्छा लगा कि युवा पीढ़ी के हिंदू भी अपनी अद्भुत जड़ों, मूल्यों और संस्कृति पर गर्व कर रहे हैं', तो एक अन्य यूजर ने लिखा है कि 'ऐसे लोगों से ही धर्म और देश का मान है'.



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live